कोरोना की दहशत, पश्चिम बंगाल ने बंद की बस सेवा
कोरोना की दहशत, पश्चिम बंगाल ने बंद की बस सेवा
Share:

कोलकाता: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से देश के विभिन्न हिस्सों में बंद जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कई राज्यों में बंद का ऐलान कर दिया गया है. महाराष्ट्र ने जहां चार शहरों में लॉकडाउन की घोषणा की है, वहीं दिल्ली में सभी मॉल्स, सैलून, रेस्तरां, सिनेमा हॉल आदि बंद करने के आदेश कर दिए हैं. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च का जनता कर्फ्यू की घोषणा की है. इस बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद कर दी हैं.

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी चिंचवाड़ को रात से लॉकडाउन कर दिया गया है। यह शहर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। चारों शहरों में किराना और मेडिकल स्टोर छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही, इन चारों शहरों में सरकारी कार्यालयों में केवल 25 फीसद कर्मचारी ही आएंगे। 

बसें, लोकल ट्रेन, ओला और उबर भी जारी रहेगी। पुणे में 2800 होमगार्ड के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। ये शहर के हर बड़े चौराहे और बाजार पर निगाह रखेंगे।  मुंबई में बेस्ट परिवहन की बसों में भी मुसाफिरों की संख्या लगातार कम हो रही है। गुरुवार को 22 लाख यात्रियों ने यात्रा की। सामान्य दिनों में 32 लाख यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। बेस्ट की बसों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्रियों की इजाजत नहीं दी जा रही है।

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -