पश्चिम बंगाल: स्कूल में बच्चे लगा रहे थे झाड़ू, जब BDO ने किया सवाल, तो मिला चौंकाने वाला जवाब
पश्चिम बंगाल: स्कूल में बच्चे लगा रहे थे झाड़ू, जब BDO ने किया सवाल, तो मिला चौंकाने वाला जवाब
Share:

मालदा: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक स्कूल की ऐसी तस्वीरें प्रकाश में आई हैं जो प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को खोखला करने वाले सिस्टम की पोल खोल देती हैं। मालदा जिले के रतुआ नंबर 1 ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल से विद्यार्थियों से स्कूल की सफाई करवाई जा रही थी। ऐसा कोई पहली दफा नहीं हो रहा था प्रति दिन बच्चे इस बात की शिकायत अपन माता-पिता से करते थे।

इसके बाद माता पिता ने इसे दिखाने के लिए बीडीओ को स्कूल आने के लिए कहा। शनिवार सुबह जब ब्लॉक डेवलप्मेंट ऑफिसर (BDO) ने इन बच्चों को स्कूल सफाई करते हुए देखा, तो रुककर बच्चों से सवाल किया की सफाई करने के लिए उन्हें किसने कहा? इस पर बच्चों ने जवाब दिया कि स्कूल के शिक्षकों ने ही उन्हें सफाई करने के लिए कहा है। इसके बाद BDO साहब वहीं पर रुके रहे। किन्तु प्रशासन की सुस्ती की आलम ये था कि सुबह 11 बजे तक कोई शिक्षक स्कूल में पहुंचा ही नहीं। 

इसके बाद बीडीओ वहां से चले गए। इस संबंध में जब प्रिंसिपल से पूछा गया तो उनका कहना था की स्कूल में कोई सफाई कर्मचारी मौजूद नहीं है। बच्चे स्वयं ही यहां गंदा करते है और सफाई भी वो स्वयं ही करते हैं। वहीं बच्चों के परिवार वालों का कहना है हमने ये दृश्य दिखाने में लिए बीडीओ साहब को यहां बुलाया था। स्कूल का वक़्त सुबह 11 बजे शुरू होता है, किन्तु अभी तक कोई शिक्षक भी नहीं आए। वहीं BDO ने मामले की जांच करने की बात कही है।

पी एम् नरेंद्र मोदी चाहते है वित्त राज्य मंत्री बने यह बैंकर, जानिये इनका पूरा परिचय

तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, लगातार चौथे दिन गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम

अब बिना डॉक्यूमेंट भी Aadhaar Card के लिए अप्लाई कर सकते है, जानिये कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -