कोयला घोटाला: क्या भतीजे अभिषेक को बचाने में जुटीं ममता बनर्जी ?
कोयला घोटाला: क्या भतीजे अभिषेक को बचाने में जुटीं ममता बनर्जी ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा के बीच जारी टकराव दिन-ब-दिन गहराता ही जा रहा है। केंद्र सरकार के साथ विधानसभा चुनाव के वक़्त से ही टकराती नज़र आ रही ममता सरकार अब एक कदम और आगे बढ़ गई है। दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और TMC नेता अभिषेक बनर्जी को ED ने कोयला घोटाले के मामले में दिल्ली तलब किया है, अब जो अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं, उन्हें कोलकाता पुलिस ने तलब कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को 21 और 22 मार्च को कोयला घोटाला मामले में दिल्ली तलब किया है। इसके साथ ही ED ने कोयला घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री मोलॉय घटक को भी तलब किया है, जबकि CBI ने TMC के बीरभूम जिले के प्रमुख अनुब्रत मंडल को पूछताछ के लिए बुलाया है। अभिषेक बनर्जी को दिल्ली बुलाने को लेकर TMC ने कहा है कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार राज्य सरकार से चुनाव में हारने का बदला ले रही है।

TMC का कहना है कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। अब खबर है कि अभिषेक बनर्जी इस पूछताछ के लिए दिल्ली पहुँच चुके हैं। इसी बीच अपने भतीजे को बुलाए जाने को लेकर अब ममता सरकार ने ED को ही घेरना शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कालीघाट पुलिस ने ED के तीन अधिकारियों को तलब किया है। ये अधिकारी कोयला घोटाले और पशु तस्करी के मामले को लेकर छानबीन कर रहे हैं। इन्हें सोमवार को बुलाया गया है। इनपर धारा 160 के तहत कार्रवाई की गई है।

पंजाब के बाद अब हिमाचल प्रदेश पर AAP की नज़र, सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी पार्टी

सियासत को अलविदा कह सकते हैं दिग्गज कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आज़ाद, जम्मू में दिए संकेत

'देश को दूसरे विभाजन की तरफ धकेल रही भाजपा..', केंद्र सरकार पर महबूबा मुफ़्ती का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -