शांति निकेतन की विश्वभारती यूनिवर्सिटी में हंगामा, दीवार निर्माण का विरोध का रहे स्थानीय लोग
शांति निकेतन की विश्वभारती यूनिवर्सिटी में हंगामा, दीवार निर्माण का विरोध का रहे स्थानीय लोग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में स्थित शांति निकेतन की विश्वभारती विश्विद्यालय में जमकर हंगामा हो रहा है. एक मेला ग्राउंड के पास दीवार निर्माण का स्थानीय लोग विरोध जता रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कई ऐतिहासिक ढांचे ध्वस्त कर दिए, इसके साथ ही उपद्रवियों ने निर्माण स्थल पर ईंट और सीमेंट को उठाकर फेंक दिया गया.

दरअसल, विश्वभारती विश्विधायालय प्रशासन ने पिछले हफ्ते एक दीवार का निर्माण आरंभ कराया था जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. इस दीवार का निर्माण एक मेला ग्राउंड के पास कराया जा रहा है, जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने विवि परिसर में उग्र विरोध प्रदर्शन किया है. यहां तक कि प्रदर्शनकारियों ने कई ऐतिहासिक ढांचों को तहसनहस कर दिया.

विवि परिसर में 3000 से अधिक स्थानीय लोग जमा हो गए, उन्होंने कई ऐतिहासिक ढांचों को तोड़ डाला. दीवार के निर्माण के लिए रखी गई सामग्री को उठाकर फेंक दिया. इस दीवार का निर्माण यूनिवर्सिटी कैंपस में बाहर से आने वाले लोगों को रोकने के लिए किया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों ने पास में खड़ी जेसीबी मशीन को भी क्षतिग्रश कर दिया है. अभी तक जितनी दीवार बनकर तैयार हुई थी, उसे स्थानीय लोगों ने ध्वस्त कर दिया है. साथ ही उस इलाके में जितने ढांचे थे, सबको प्रदर्शनकारियों ने चकनाचूर कर दिया है.

मास्क पहनने के विरुद्ध स्पेन में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा

पुराने सोने के आभूषणों को बेचने पर लग सकता है इतने फीसदी जीएसटी, कम हो जाएगा मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -