बंगाल चुनाव : 2 मई 'दीदी' वापस आ गई ! ममता के तूफ़ान में भाजपा का सूपड़ा साफ़

कोलकाता: आज 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसमे पश्चिम बंगाल को सबसे मुख्य राज्य माना जा रहा है। अब तक के रुझानों में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने डबल सेंचुरी लगा दी है, यानी कि TMC बहुमत का जादुई आंकड़ा भी पार कर चुकी। वहीं भाजपा लगभग 87 सीटों पर बढ़त के साथ विपक्ष के रूप में दिखाई दे रही है। ऐसे में भाजपा का दावा 2 मई दीदी गई, फेल हो गया है।  लोग कह रहे हैं कि 2 मई, ममता आ गई। 

इसी बीच , एक बड़ी खबर भी सामने आ रही है , नंदीग्राम विधानसभा सीट से बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने वापसी की हैं , यहाँ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने बढ़त गँवा दी हैं। बता दें कि कई राउंडों की  मतगणना होने तक ममता, शुभेंदु के पीछे चल रही थी। हालाँकि वोटों का अंतर अधिक नहीं था। 8 से 9 हज़ार की बढ़त शुभेंदु ले चुके थे, जो अब उन्होंने गँवा दी है। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. ऐसे में 30 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया संपन्न होनी है. पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं. विगत 10 वर्षों से ममता बनर्जी यहां सीएम हैं.  है।  अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा बंगाल में विजय परचम लहरा पाती है, क्योंकि पार्टी के बड़े नेताओं ने और खुद पीएम मोदी ने यहाँ धुआंधार प्रचार किया है।

जानिए केरल-असम और बंगाल में कौन सी पार्टी चल रही है आगे, किसके सर सजेगा जीत का ताज

मतगणना के बीच टीआरएस को लगा बड़ा झटका, पार्टी के इस नेता का कोरोना से हुआ निधन

कोरोना संक्रमित आज़म खान ने अस्पताल जाने से किया इंकार, रात में एम्बुलेंस लेकर पहुंची थी यूपी पुलिस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -