जानिए केरल-असम और बंगाल में कौन सी पार्टी चल रही है आगे, किसके सर सजेगा जीत का ताज
जानिए केरल-असम और बंगाल में कौन सी पार्टी चल रही है आगे, किसके सर सजेगा जीत का ताज
Share:

चल रहे रुझान से पता चलता है कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ पश्चिम बंगाल में भाजपा के आगे तीन रास्ते से सत्ता में लौटने के लिए सत्तारूढ़ दलों की प्रशंसा की गई थी, जबकि असम में भाजपा आराम से आगे थी क्योंकि केरल में एलडीएफ था। चूंकि चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गणना सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के साथ की गई थी, इसलिए रुझानों ने संकेत दिया कि तमिलनाडु की सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक कट्टर प्रतिद्वंद्वी द्रमुक को सत्ता सौंप सकती है। 

पुदुचेरी में, AINRC के नेतृत्व वाला NDA सत्ता की ओर अग्रसर था। टीएमसी 147 सीटों के आधे से अधिक, 292 सीटों में से 202 में आगे थी, उसने भाजपा को 77 सीटों से पीछे छोड़ दिया। यह पार्टी के लिए पिछले चुनावों में तीन सीटों से एक लंबा रास्ता तय किया गया था, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अपने शीर्ष नेताओं को मैदान में उतारा गया था, लेकिन सत्ता अभी भी मायावी थी - यदि परिणामों में अनुवाद किए गए। बीजेपी को असम में मुस्कुराहट की वजह से ऐसा लग रहा था कि सत्तारूढ़ राजग कांग्रेस की अगुवाई वाले महागठबंधन से 126 सीटों में से 79 सीटों पर आगे है।

बीजेपी के उम्मीदवार 62 सीटों पर आगे चल रहे थे, जबकि 10 पर उसके सहयोगी एजीपी और सात में यूपीपीएल थे। दक्षिणी केरल में, वाम-नेतृत्व वाले गठबंधन एलडीएफ को सत्ता में एक और कार्यकाल के लिए तैयार किया गया था, चार दशकों में पहली बार एक ही समूह में लगातार दूसरी बार सरकार बना सकता है। एलडीएफ के दो मुख्य घटक माकपा और भाकपा एक साथ 71 सीटों पर आगे चल रहे थे, 140 सदस्यीय विधानसभा में सत्ता के लिए जादुई संख्या। भाजपा के लिए अच्छी खबर है, यह केरल में तीन सीटों और तमिलनाडु में चार सीटों पर आगे थी।

मतगणना के बीच टीआरएस को लगा बड़ा झटका, पार्टी के इस नेता का कोरोना से हुआ निधन

कोरोना संक्रमित आज़म खान ने अस्पताल जाने से किया इंकार, रात में एम्बुलेंस लेकर पहुंची थी यूपी पुलिस

तिरुपति में रहेगी YSRCP, जबकि टीआरएस ने की नागार्जुनसागर में जीत की भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -