फिलिस्तीन ने इजरायली अदालत के इस फैसले को किया खारिज
फिलिस्तीन ने इजरायली अदालत के इस फैसले को किया खारिज
Share:

फिलिस्तीन सरकार ने एक इजरायली अदालत के फैसले की निंदा की है जिसने यहूदी उपासकों को पूर्वी यरुशलम के पुराने शहर में अल-अक्सा मस्जिद में प्रार्थना करने का सीमित अधिकार दिया था। एक बयान में कहा गया है कि फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने इस कदम को "अल-अक्सा मस्जिद के खिलाफ एक प्रमुख आक्रमण" कहा।

बयान में कहा गया है कि इजरायली अदालत का फैसला "मस्जिद के पवित्र परिसर को विभाजित करने की दिशा में एक कदम है", यह कहते हुए कि "इससे अल-अक्सा मस्जिद और इसकी ऐतिहासिक और कानूनी स्थिति पर खतरनाक परिणाम होंगे"। अल-अक्सा मस्जिद परिसर मुसलमानों और यहूदियों दोनों के लिए पवित्र स्थल है, जिनमें से बाद वाले इसे टेंपल माउंट कहते हैं। उसने यह भी कहा कि वह इस फैसले का सामना करने के लिए सभी प्रयास करेगा और सभी राजनीतिक और कूटनीतिक कार्रवाई करेगा।

बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्रालय क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर जॉर्डन, अरब लीग और इस्लामिक सहयोग संगठन के साथ प्रयासों का समन्वय करेगा। इस बीच, अरब लीग के महासचिव अहमद अबौल-घेट ने भी अदालत के फैसले को खारिज कर दिया, यह व्यक्त करते हुए कि यह "खतरनाक" था और नई इजरायली सरकार के इरादों और फिलिस्तीनी उपस्थिति को लक्षित करने के लिए इसकी निरंतर योजनाओं को प्रतिबिंबित करता है।

सैन फ्रांसिस्को ने सर्वसम्मति से किया कैनबिस इक्विटी कानून पारित

दक्षिण कोरियाई वित्त मंत्री ने JCPOA की बहाली पर अमेरिकी दूत से की बात

यरुशलम में इस्राइली प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -