बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: SSC के 2 पूर्व चेयरमैन CBI कार्यालय में हुए हाजिर
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: SSC के 2 पूर्व चेयरमैन CBI कार्यालय में हुए हाजिर
Share:

सुबीरेश भट्टाचार्य के एसएससी अध्यक्ष का पद संभालने से पहले उनके पूर्ववर्तियों को नियमों का उल्लंघन करते हुए पद से हटा दिया गया था। जी हाँ और एक बार नहीं बल्कि दो बार ऐसा हुआ है। आज यानी सोमवार सुबह सीबीआई ने एसएससी के दो पूर्व चेयरमैन चितरंजन मंडल और प्रदीप कुमार शां को निजाम पैलेस में तलब किया। वहीं समन मिलने के कुछ देर बाद 11 बजे दोनों केंद्रीय जांच एजेंसी के कोलकाता मुख्यालय में पेश हुए। आपको बता दें कि सीबीआई सूत्रों का कहना है कि, दोनों को हटाने में नियमों का पालन नहीं किया गया।

देश के सिर्फ 7.20 फीसदी नागरिकों के है पासपोर्ट, जल्द बढ़ जाएगा आंकड़ा

जी हाँ और इसी के साथ जानकारी यह भी है कि सोमवार को एसएससी मामले में मुख्य आरोपी सुबिरेश भट्टाचार्य के सामने दोनों से पूछताछ हो सकती है। आपको बता दें कि सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि शिक्षकों की भर्ती में भ्रष्टाचार इन दोनों को हटाने और सुबीरेश को एक ही पद पर बदलने के कुछ दिनों बाद शुरू हुआ।

आपको यह भी पता हो कि सीबीआई ने दो दिन पहले एसएससी के पूर्व चेयरमैन सुबिराश को दूसरी बार हिरासत में लिया है। वहीं केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत से कहा था कि, 'उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और एसएससी के पूर्व अध्यक्ष सुबिरेश से शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में और पूछताछ किए जाने की जरूरत है। उस दलील के बाद, सुबीरेश को पांच दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।' वहीं ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई ने सुबिरेश से उनके दो पूर्व अध्यक्षों के सामने पूछताछ करने की योजना बनाई थी। क्योंकि जांच में इस संबंध में कई अहम जानकारियां जांचकर्ताओं के हाथ लगीं।

कर्नाटक विधानसभा में लगी सावरकर की तस्वीर, धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि, उन्हें शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार की जांच के बारे में पता चला, चितरंजन और सुबीरेश से पहले के दो पूर्व अध्यक्ष प्रदीप कुमार को नियमों का पालन किए बिना एसएससी अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। वहीं उसके बाद में सुबिरेश को उस स्थान पर नियुक्त किया गया। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, दोनों पूर्व अध्यक्षों से पूछताछ की जाएगी कि ऐसा फैसला क्यों लिया गया। इसी के साथ सूत्र के मुताबिक, शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर भी उनसे बयान मांगे जाएंगे। आपको बता दें कि बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की सीबीआई और ईडी जांच कर रही है। वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी सहित एसएससी के कई पूर्व अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी फिलहाल जेल हिरासत में हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने गांवो में खेल मैदान बनाने का किया वादा, गौतम गंभीर भी रहे मौजूद

जांच के लिए पुलिस ने बच्चे का दफनाया हुआ शव फिर निकाला बाहर, देखिए हुआ यह खुलासा

कर्नाटक में लगेगा हलाल मीट पर बैन, आज आएगा विधेयक!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -