बंगाल की हाई प्रोफाइल सीटों पर सबकी निगाहें, ममता जीतेंगी संग्राम या गूंजेगा 'जय श्रीराम' ?
बंगाल की हाई प्रोफाइल सीटों पर सबकी निगाहें, ममता जीतेंगी संग्राम या गूंजेगा 'जय श्रीराम' ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के चुनावी परिणाम आज आ रहे हैं. राज्य के कई VIP इन परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बंगाल में ही नंदीग्राम वो सीट है, जो इस समय देश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट बनी हुई है. इस सीट से सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उनको टक्कर दे रहे हैं, जबकि कुछ ही माह पूर्व तक उनके लेफ्टिनेंट रहे सुवेंदु अधिकारी. सुवेंदु अधिकारी  नंदीग्राम से किस्मत आज़मा रहे हैं. उन्होंने चुनाव जीतने का दावा करते हुए कहा है कि वो ममता को 50 हजार वोटों से मात देंगे. ममता ने सुवेंदु अधिकारी के दावे को कोरी गप बताया है और कहा है कि वे चुनाव जीतेंगे. आइए जानते हैं बंगाल के दंगल के अहम चेहरे:-

लॉकेट चटर्जी

राज्य के दूसरे VIP की बात करें तो बंगाल विधान सभा चुनाव में लॉकेट चटर्जी का नाम भी सुर्ख़ियों में हैं. उनकी अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सांसद रहने के बाद भी पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए उतारा. लॉकेट चटर्जी हुगली लोकसभा सीट से सांसद हैं, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की रत्ना डे (नाग) को 73,362 वोटों से मात दी थी. इस सीट से टीएमसी के असित मजूमदार उन्हें चुनौती दे रहे हैं. 

बाबुल सुप्रियो

पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज विधानसभा सीट भी इस जंग में VIP नामों में शामिल है. इस सीट से आसनसोल के भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर 10 अप्रैल को वोटिंग हुई थी . बाबुल सुप्रियो को चुनौती दे रहे हैं ममता सरकार में पीडब्ल्यू मंत्री रहे अरूप विश्वास.

स्वपन दास गुप्ता

बंगाल चुनाव में एक और नाम बड़ा चर्चाओं में रहा है, वो हैं भाजपा उम्मीदवार स्वपन दास गुप्ता. पूर्व पत्रकार स्वपन दास गुप्ता को भगवा दल ने हुगली जिले के तारकेश्वर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. इससे पहले वह राज्यसभा सदस्य थे, मगर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्हें राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देना पड़ा.  तारकेश्वर सीट से टीएमसी के रामेन्दु सिंह रॉय चुनाव लड़ रहे हैं .

बंगाल चुनाव: शुरूआती रुझानों में TMC को झटका, नंदीग्राम से ममता पिछड़ी, शुभेंदु को बढ़त

केरल-तमिलनाडु: कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है वोटों की गिनती

पांच राज्यों में होगी मतगणना, 822 विधानसभा सीटों का परिणाम आज होगा तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -