इस राज्य में 30 अक्टूबर तक लागू रहेंगे कोरोना प्रतिबंध
इस राज्य में 30 अक्टूबर तक लागू रहेंगे कोरोना प्रतिबंध
Share:

पश्चिम बंगाल सरकार ने चल रहे कोरोना प्रतिबंधों को 30 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है, लेकिन एक आदेश के अनुसार, दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान रात में 10 से 20 अक्टूबर तक लोगों और वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी गई है। दुर्गा पूजा 10 से 15 अक्टूबर तक मनाई जाएगी, जबकि लक्ष्मी पूजा 20 अक्टूबर को होगी। गुरुवार को, भारत ने 24 घंटों में 23,529 ताजा मामले दर्ज किए। इस दौरान 311 और लोगों की इस वायरस से जान चली गई।

सरकार ने त्योहार के मद्देनजर रात के कर्फ्यू नियम में बहिष्कार किया है क्योंकि कोलकाता और अन्य जगहों पर रात में बड़ी संख्या में लोग पूजा पंडालों में जाते हैं। जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, यह पढ़ता है कि "पहले के आदेश की निरंतरता में, प्रतिबंध और छूट के उपायों को पहले से ही 30 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। आगामी उत्सव की अवधि को देखते हुए लोगों और वाहनों की आवाजाही से संबंधित प्रतिबंध 10 से 20 अक्टूबर के दौरान रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ढील दी गई है।"

यह आदेश 1 अक्टूबर से लागू होगा। सरकार ने लोकल ट्रेनों को चलाने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है, हालांकि मेट्रो रेलवे ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। आदेश में कहा गया है, "मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना और स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का हर समय पालन किया जाना चाहिए।" उपायों का कोई भी उल्लंघन दंडात्मक कार्रवाई को आकर्षित करेगा, यह कहा। राज्य ने सार्वजनिक बसों, टैक्सियों और ऑटोरिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी है। सरकारी और निजी दोनों कार्यालयों को भी आधी जनशक्ति के साथ काम करने की अनुमति है।

बिहार में उड़ी ऐसी अफवाह कि दुकानों पर ख़त्म हुआ पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक

शिमला में भरभराकर गिरी 7 मंजिला ईमारत, Video में देखें भयावह मंजर

दिल्ली के बाद अब राजस्थान में भी 'पटाखों' पर बैन, गहलोत सरकार का आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -