TMC नेता शाहजहां शेख अब तक फरार, यौन शोषण से पीड़ित महिलाओं ने किया प्रदर्शन, गवर्नर ने मांगी रिपोर्ट
TMC नेता शाहजहां शेख अब तक फरार, यौन शोषण से पीड़ित महिलाओं ने किया प्रदर्शन, गवर्नर ने मांगी रिपोर्ट
Share:

 कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में चल रही स्थिति की निंदा करते हुए इसे सभ्य समाज में गंभीर घटना बताया है। उन्होंने राज्य सरकार से निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया और मामले पर एक विस्तृत रिपोर्ट का अनुरोध किया। राज्यपाल की यह टिप्पणी भाजपा की ओर से संदेशखली में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में हस्तक्षेप की मांग करने वाली याचिका के बाद आई। लापता टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय महिलाओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने के बाद सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी।

शनिवार रात राजभवन द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में, सीवी आनंद बोस ने कहा, "संदेशखाली की घटना वहां के निवासियों, विशेषकर महिलाओं द्वारा सामना की जाने वाली गंभीर परिस्थितियों को उजागर करती है, जो कथित तौर पर उत्पीड़न और हमले का शिकार हुई हैं। व्यवस्था बहाल करने के लिए तेजी से और निर्णायक रूप से कार्य करना राज्य सरकार के लिए जरूरी है।" उन्होंने कानून और व्यवस्था बनाए रखने की सरकार की जिम्मेदारी पर जोर देते हुए इस बात पर जोर दिया कि किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने नागरिक समाज को बाधित करने के किसी भी प्रयास के खिलाफ चेतावनी देते हुए निषेधाज्ञा आदेशों, पुलिस तैनाती और चल रही विधायी कार्यवाही की उपस्थिति को स्वीकार किया। बोस ने आश्वासन दिया कि मामले पर सरकार की रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन शेख शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ आरोपों से भड़का था, जिन पर जबरन जमीन पर कब्जा करने और स्थानीय महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के बाद शेख शाजहान के लापता होने के बाद स्थिति और खराब हो गई। घटना को संबोधित करते हुए, बोस ने इस बात पर जोर दिया कि कानून का शासन कायम रहना चाहिए और बंगाल के अराजक राज्य होने की किसी भी धारणा की निंदा की। उन्होंने बंगाल समाज के कुछ वर्गों में चल रही उथल-पुथल को दूर करने के लिए सामूहिक प्रयासों का वादा किया। इस बीच, भाजपा विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने संदेशखाली में मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा की। उन्होंने राजभवन में भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया और क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए राज्यपाल से हस्तक्षेप का आग्रह किया।

'प्रफुल्ल पटेल को मेरा दर्द किसी ने बताया होगा', NCP में शामिल होकर बोले बाबा सिद्दीकी

'न BMW मेरी, न पैसा मेरा', हेमंत सोरेन के घर बरामदगी पर बोले धीरज साहू

आज पीएम मोदी का झाबुआ दौरा, राज्य को देंगे 7550 करोड़ की सौगात, आदिवासी समुदाय को करेंगे संबोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -