पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले पांच रथ यात्रा निकलेगी भाजपा, जनता तक पहुंचाएंगे ये सन्देश
पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले पांच रथ यात्रा निकलेगी भाजपा, जनता तक पहुंचाएंगे ये सन्देश
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इस वर्ष होने वाले असेंबली इलेक्शन के लिए भाजपा ने चुनाव से ठीक पहले अलग-अलग समारोह के माध्यम से बंगाल के नागरिकों तक पहुंच बनाने का प्रयास आरम्भ कर दिया है। अपने नए अभियान के तहत भाजपा प्रदेश में रथ यात्राएं निकालेगी। इन रथ यात्राओं के माध्यम से पार्टी प्रदेश की जनता तक पहुंचने तथा बड़े बदलाव का संदेश देगी। सूत्रों के अनुसार, भाजपा बंगाल के पांच अलग-अलग इलाकों से रथ यात्रा निकालेगी, जिनसे सभी 294 सीटें कवर करने का प्रयास होगा, मतलब भाजपा का प्रयास होगा कि यात्रा हर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुज़रे जिससे बदलाव का संदेश प्रत्येक घर तक पहुंचे। रथ यात्राओं का आरम्भ फरवरी के पहले या दूसरे सप्ताह से हो सकता है।

गृह मंत्री अमित शाह के निवास पर हुई बैठक में सम्मिलित बंगाल भाजपा के नेता ने बताया, “भाजपा पश्चिम बंगाल में फरवरी से मार्च तक लगभग एक माह लम्बी पांच रथ यात्राएं निकालेगी, इसके माध्यम से बंगाल की 294 विधानसभा सीटों तक पहुंच बनाई जाएगी। रथ यात्राओं का नेतृत्व पार्टी के कुछ सीनियर नेता करेंगे। यह कुछ इस प्रकार तैयार की जाएगी कि राज्य का सीनियर नेता जो यात्रा आरम्भ करे वो नेता पूरे सप्ताह यात्रा से जुड़ा रहे तथा विधानसभा क्षेत्रों के अनुसार स्थानीय नेतृत्व यात्रा में सम्मिलित होता रहे। शीघ्र ही यात्रा का रूट तथा अन्य मसलों पर वार्ता पूरी हो जाएगी”

वही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज हैं। प्रदेश की सियासत में निरंतर फेरबदल देखने को मिल रही है। हाल ही में प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी से कई नेताओं ने किनारा करते हुए भाजपा ज्वॉइन की थी। टीएमसी के कई कद्दावर नेताओं के भाजपा में सम्मिलित होने के पश्चात् से टीएमसी अपनी पार्टी को संभालने में लगी हुई है। वहीं, भाजपा निरंतर टीएमसी पर हमलावर है।

प्रियंका का वार, कहा- किसानों को डराने की कितनी भी कोशिश कर ले भाजपा, नाकाम रहेगी

10 माह हो गए, आखिर कब खुलेंगे स्कूल ? शिक्षा मंत्री निशंक ने दिया ये जवाब

अर्जेंटीना ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के पहले मामले की पुष्टि की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -