Bengal Assembly Election: सातवें चरण का मतदान शुरू, वोटर्स से PM मोदी ने की खास अपील
Bengal Assembly Election: सातवें चरण का मतदान शुरू, वोटर्स से PM मोदी ने की खास अपील
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज सातवें चरण के लिए मतदान हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की जीत और हार के लिए 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस समय सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर टिकी हुई हैं। यहाँ से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं। ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे। इन सभी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''पश्चिम बंगाल चुनाव का सातवां चरण आज होगा। लोगों से आग्रह है कि अपने मताधिकार का प्रयोग करें और COVID-19 संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करें।''

आप सभी को बता दें कि आज मालदा जिले के रतुआ निर्वाचन क्षेत्र में समसी प्राइमरी स्कूल के बूथ पर मतदाताओं ने अपना वोट डाला। वहीँ इस दौरान मालदा जिले की रतुआ विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी ने अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, ”रतुआ सबसे पिछड़ा विधानसभा है। यहां सबसे बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों की है। लोग पलायन करके दूसरे राज्य में काम के लिए जा रहे हैं। यहां के विधायक सिर्फ वोट के समय आते हैं।”

क्या है आज का पंचांग, यहां जानिए राहुकाल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बांदी संजय ने तेलंगाना के सीएम को लेकर कही ये बात

नहीं रहे 'हाइड्रोजन मैन' पद्मश्री ओंकारनाथ श्रीवास्तव, कोरोना से गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -