22 अगस्त को होगी पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा
22 अगस्त को होगी पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 22 अगस्त को आयोजित की जाएगी, राज्य लोक सेवा आयोग, डब्ल्यूबीपीएससी ने अधिसूचित किया है। परीक्षा पहले 21 मार्च को निर्धारित की गई थी, लेकिन बाद में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थगित कर दी गई थी। पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा कोलकाता और राज्य के अन्य जिलों में आयोजित की जाएगी। 

दार्जिलिंग जिले के केवल अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और तीन पहाड़ी उप-मंडलों के अन्य उम्मीदवारों, दार्जिलिंग सदर, मिरिक और कुर्सेओंग को दार्जिलिंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति होगी। इसी तरह कालिम्पोंग जिले के सभी उम्मीदवारों को कलिम्पोंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति होगी। यह एक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा है जिसमें ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी सेवाओं के तहत विभिन्न पदों के लिए चार अलग-अलग परीक्षाएं शामिल हैं। 

पदों पर चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के माध्यम से होगा। कोविड की स्थिति के कारण, आयोग ने ऑडिट और लेखा सेवा परीक्षा और पश्चिम बंगाल सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 को भी स्थगित कर दिया था। आयोग ने 7 अगस्त को लेखा परीक्षा और लेखा सेवा परीक्षा निर्धारित की है। पश्चिम बंगाल सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 होगी। 27, 28, 29 और 31 अगस्त को होगी।

CBSE ने बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों लिए लिया ये फैसला

इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरा विवरण

RBI क्लर्क और पीओ पद पर आवेदन करने का अंतिम मौका, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -