वेस्ट बैंक संघर्ष में 159 फिलिस्तीनी घायल
वेस्ट बैंक संघर्ष में 159 फिलिस्तीनी घायल
Share:

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक (पीआरसीएस) में इजरायली सेना के साथ झड़पों के बीच लगभग 159 फिलीस्तीनी दंगाइयों घायल हो गए। पीआरसीएस की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चिकित्सा टीमों ने नब्लस के दक्षिण और पूर्व में स्थित बेता और बेत दाजान गांवों में घायल हुए 79 फिलीस्तीनियों का इलाज किया।

रिपोर्ट के अनुसार, 79 घायल फिलीस्तीनियों में दो युवा पुरुष थे, जिन्हें जिंदा गोलियों से मारा गया था और एम्बुलेंस द्वारा नब्लस के प्रमुख अस्पताल ले जाया गया था। इसके अलावा, नौ अन्य लोग इजरायली बलों द्वारा चलाई गई  गोलियों से मामूली रूप से घायल हो गए, जिसमें एक महिला पत्रकार भी शामिल थी, जिसे चेहरे पर चोट लगी थी, जबकि सैनिकों द्वारा छोड़े गए आंसू गैस के छींटे से श्वासावरोध से 68 लोगों की मौत हो गई थी।

मई 2021 के बाद से, समुदाय के लोगों के स्वामित्व वाली भूमि पर एक बस्ती चौकी की स्थापना के विरोध में, बेइता गांव ने इजरायली सेना के साथ लगभग दैनिक संघर्ष देखा है। वेस्ट बैंक में इजरायली भूमि अधिग्रहण और बंदोबस्त विकास के खिलाफ बेत दजान गांव में फिलिस्तीनी कार्यकर्ताओं द्वारा साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए हैं। पीआरसीएस के अनुसार, शहर के पूर्व में एक गांव में विरोध प्रदर्शन के दौरान कल्किल्या शहर के पास इजरायली बलों ने कम से कम तीन फिलिस्तीनियों को गोली मार दी और घायल कर दिया।

एक बयान में, फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने पूरे वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों और उनके घरों पर उनके हमलों के लिए इजरायली सेना और बसने वालों की आलोचना की, और जोर देकर कहा कि "ये हमले शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के किसी भी अवसर में बाधा डालेंगे।"

बाल यौन शोषण के आरोप में लॉर्ड नजीर अहमद को जेल

दुनिया भर में कोविड केसलोड 390.5 मिलियन तक पहुंचा

महिला अफगानी कार्यकर्ताओं का अपहरण चिंता का विषय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -