Video : यहां पति के जूतों से पानी पीती हैं पत्नियां
Share:

पत्नियां अपने पति को देवता के समान मानती हैं. पति के लिए तो पत्नियां अपनी जान तक कुर्बान कर देती हैं. आज के समय में हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रहीं हैं और वो पुरुषों से कंधे से कन्धा मिलाकर भी चल रहीं हैं लेकिन हमारे देश में आज भी कुछ ऐसे पिछड़े हुए वर्ग है जहां पर महिलाओं का जीवन नर्क के सामान है. यहां की महिलाएं आज तक आगे नहीं बढ़ पाई और ना ही उन्हें शिक्षा मिल पाई. कुछ जगह तो महिलाएं अपने पति द्वारा उपयोग की गई चीज़ो से ही गुजारा कर रहीं हैं.

आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर महिलाएं अन्धविश्वास से भरी हुई हैं. ये जगह है राजस्थान का एक गांव जहां पर महिलाएं अपने पति के साथ एक मंदिर जाती है और पति के पैरों में पहने हुए जूतों को उतारकर उन जूतों में ही पानी पीती हैं. जी हां... यहां के लोगों का ऐसा मानना है कि पत्नियां अगर ऐसा करती हैं तो इससे उनका भला होगा. इतना ही नहीं अपने पति के जूतों से पानी पीने के बाद मंदिर में मौजूद तांत्रिक महिलाओं को उन्ही जूतों से बेरहमी से मारते-पीटते भी है.

हैरानी वाली बात तो ये है कि महिलाओं को बाद में वो ही जूतें अपने मुंह पर रखकर गांव का चक्कर लगाना पड़ता है. महिलाओं के साथ हो रहे इस ख़राब व्यव्हार पर आज तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है. महिलाओं के साथ मारपीट करना, उनके साथ दुर्व्यवहार करना और गंदे तरीके से पेश आना इन सभी पर सरकार और कानून ने अब तक कोई सख्त कार्यवाही नहीं की है.

Video: ब्राजील के फैंस ने अपनी ही टीम से कुछ यूँ लिया हार का बदला

Video: इन कुत्तों की कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

दिखने में क्यूट लेकिन कीमत में सबका बाप है यह छोटा पपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -