ये हैं अजीब पेड़ पौधे जो शोभा नहीं बढ़ाते बल्कि डराते हैं
ये हैं अजीब पेड़ पौधे जो शोभा नहीं बढ़ाते बल्कि डराते हैं
Share:

आज हम आपको कुछ ऐसे पेड़ पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे. वैसे आपने अब तक पेड़ पौधे हरे भरे और खिले खिले ही देखे होंगे. लेकिन इन पेड़ पौधों को देख लेंगे तो आप डर जायेंगे. प्रकृति में कुछ पौधे तथा फूल ऐसे भी हैं जिनको देख कर लोग डर जाते हैं. आज आपको ऐसे ही पौधों और फूलों के बारे में बताया जा रहा हैं. जहां तक बात पेड़ पौधों की हैं तो ये हमारे जीवन के लिए कितने जरुरी होते हैं इस बात को सभी जानते हैं. नेचर में पेड़ पोड़ेही उसकी शोभा बढ़ाते हैं, लेकिन ये तो लोगों को डराने का काम करते हैं. प्रकृति में सभी पेड़-पौधें खूबसूरत व सुंदर नहीं होते हैं बल्कि कुछ ऐसे भी हैं जिनको देख कर लोग डर जाते हैं. आइये आपको बता देते हैं इनके बारे में. 

* स्नेप ड्रैगन फूल:

ये ये मानव कंकाल की खोपड़ी जैसे लगते हैं. यदि आप इसके फूलों के पक्षों को निचोड़ते हो तो यह किसी ड्रैगन के मुंह खुलने तथा बंद करने जैसा दिखाई पड़ता हैं.

* PODOSTROMA CORNU-DAMAE:

इसको देखने पर लगता हैं कि जैसे किसी भूत प्रेत का हाथ जमीन से बाहर की ओर निकल रहा हो.  इसका किसी भी प्रकार से प्रयोग करना मानव शरीर के लिए घातक होता हैं.

* MONKEY FACE ORCHID:

यह एक दुर्लभ तथा विचित्र फूल हैं जो बंदर जैसा चेहरा लिए हुए हैं. यह दक्षिण इक्वाडोर तथा पेरू के बादल वन में करीब 3 हजार फिट की ऊंचाई पर पाया जाता हैं. 

मरने पर नहीं बल्कि ज़िंदा रहने पर लोगों पर दफना देते हैं यहां

यहां के लोग नहीं पूजते माँ दुर्गा को, अजीब है वजह

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत सुनकर ही उतर जायेगा नशा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -