यहां के लोग नहीं पूजते माँ दुर्गा को, अजीब है वजह
यहां के लोग नहीं पूजते माँ दुर्गा को, अजीब है वजह
Share:

मंदिरों के बारे में आप जानते ही हैं. हर मंदिर में कोई न कोई खास बात होती है जिसे कारण वो खास तौर पर पूजा जाता है. भगवान की पूजा भल किस जगह नहीं होती होगी. कुछ ही ऐसे गांव होंगे जहां पर नहीं होती पूजा. आज हम ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पूजा नहीं की जाती है. ऐसा ही एक गांव है जहां कभी दुर्गा पूजा नहीं की जाती है. आइये आपको भी बता देते हैं कौनसा है ये मंदिर जहां पर पूजा नहीं की जाती. 

दरअसल, भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र पेट्रापोल स्थित छयघरिया पंचायत के फोरोजपुर गांव में दुर्गा पूजा नहीं होती है. यहां की जनसंख्या तकरीबन 200 है. लेकिन यहां के लोग माँ दुर्गा की पूजा क्यों नहीं करते ये सोचने वाली है और इसी के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं. 

* इनको पूजा का आनन्द लेने के लिए कई किलोमीटर दूर बनगांव जाना पड़ता है. दुर्गापूजा के समय जहां राज्य के प्रायः सभी जगह दुर्गापूजा धूमधाम से मनाई जा रही है, बिजली से चकाचौंध सड़कें, इलाके हैं. 

* वहीं इस इलाके के लोगों को अन्धकार में ही समय कटाना पड़ रहा है. सुरक्षा के लिए सुबह से शाम तक यहां हमेशा बीएसएफ जवानों का पहरा रहता है, क्योंकि यह गांव एकदम भारत-बांग्लादेश सीमा के करीब है. 

* यहां के निवासी आर्थिक रूप से कमजोर हैं. अधिकतर लोग कृषि एवं मांस के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं. इस हालत में इनके लिए दुर्गा पूजा एक सपना-सा लगता है. 

* यहां सुबह से शाम तक बूटों की आवाज सुनने को मिलती है. ऐसा लगता है कि यहां के निवासी कैदियों की तरह अपना जीवनयापन कर रहे हैं.

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत सुनकर ही उतर जायेगा नशा

इस मंदिर में भगवान रात को बन जाते हैं डॉक्टर और करते हैं इलाज

यहां महिलाओं को सुंदर बनाने के लिए उनके पैरों के साथ किया जाता है अत्याचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -