ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत सुनकर ही उतर जायेगा नशा

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत सुनकर ही उतर जायेगा नशा

शराब कितनी महँगी मिलती है ये आप जानते ही होंगे. जो पीते हैं उन्हें अच्छे अच्छे ब्रांड का नाम भी पता ही होगा. लेकिन आज हम कुछ ऐसे ब्रांड के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ने वाले हैं. वैसे तो शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. दुनिया भर में बहुत से लोगों को आपने शराब पीते देखा होगा.  कुछ ऐसी शराब भी आती है जिसकी कीमत 24 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. आज उन्हीं के बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

* जे वेरी एंड नेफ्यी- रम: ये ऐसी रम है जो दुनिया की सबसे मंहगी रम है. इसकी एक बोतल करीब 35 करोड़ रुपए है. ये दुनिया में सिर्फ चार बोतले ही हैं.

* ब्रीयुइंग अंटार्कटिक नेल ऐल- बीयर: यह एक बीयर है. इस बीयर की कीमत 1.2 लाख है. इस बीयर की सिर्फ 30 बोतलें ही बची हैं.

* मैक्कलन सिंगल मॉल्ट- व्हिस्की:  ये दुनिया की सबसे मंहगी स्कॉच व्हिस्की है. इस व्हिस्की की एक बोतल की कीमत करीब 29 लाख रुपये है.

* स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट- रेड वाइन: स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट ये दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है. इस वाइन की एक बोतल की कीमत 3.2 करोड़ रुपये है. इन बोतलों की नीलामी की गई थी.

* बिलिनेयर- वोदका: यह दुनिया की सबसे मंहगे एल्कोहल में शुमार है. आपको यकीन न हो लेकिन इस वोदका की एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपये है. इस वोदका की एक बोतल पर 3000 हजार हीरे जडे होते हैं.

यहां महिलाओं को सुंदर बनाने के लिए उनके पैरों के साथ किया जाता है अत्याचार

इस कारण फेसबुक का रंग है नीला, जानिए इसके अन्य राज़

इस सड़क को पार करते ही खत्म हो जाती है दुनिया