दुनिया की कुछ अजीबोगरीब शादियां, जानकर यकीन करना होगा मुश्किल
दुनिया की कुछ अजीबोगरीब शादियां, जानकर यकीन करना होगा मुश्किल
Share:

शादी हर कपल के लिए जिंदगी का एक खास पल होता है, जिसे वो सबसे अलग, सबसे अनोखा बनाना चाहते हैं. आज आप लोगों को हम कुछ ऐसी ही अनोखी शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अजीबोगरीब कहा जाए तो कतई भी गलत नहीं होगा. 

अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने रयान जेनक्स और किमबर्ले वेगलिन द्वारा ऐसी अनोखी शादी की गई, जिसे देखकर दुनिया भी चौंक गई. बता दें कि उन्होंने यूटा कैनॉन के पहाड़ों के बीच 400 फीट की ऊंचाई पर जाल बंधवाया और उसपर खड़े होकर एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई. 

अजीबोगरीब शादियां के मामले में हम भारतीय भी किसी से कम नहीं हैं. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक जोड़े ने हवा में लटक कर शादी की थी. हैरानी की बात तो यह थी कि उन्होंने जिस जगह पर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, वहां 600 फीट गहरी खाई मौजूद थी.

इसमें चीन भी कैसी पीछे रह सकता है. चीन में एक दुल्हन ने 200 मीटर लंबी ड्रेस पहनकर शादी रचाई थी और इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि इस अनोखे ड्रेस में जुड़े झालर को खोलने के लिए करीब 200 मेहमानों को तीन घंटे से भी ज्यादा का समय लगा था.

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाले अप्रैल पिग्नाटरो और माइकल करी ने शार्क टैंक के अंदर शादी रचाई गई थी और साल 2010 में हुई इस अनोखी शादी ने सबको हैरान भी कर दिया था.

800 जानवरों के बीच रहता है ये शख्स, 300 है शेरो की संख्या

 

 

Video : तो इस तरह भेजे जाते हैं जेल में कैदियों को रूपए, देखकर हैरान रह जायेंगे

हथिनी ऐसे देती है बच्चे को जन्म, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान

मृत युवक को ले गए दफनाने, कब्र खोदी तो रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -