अब बेडशीट ही बताएगी कि आखिरी बार कब धोया गया था, जानें कैसे

अब बेडशीट ही बताएगी कि आखिरी बार कब धोया गया था, जानें कैसे

अक्सर हमें घर में बेड शीट, टॉवल और गद्दों के खोलें कब धुले इसे याद करना पड़ता है. ऐसी चीज़ें अक्सर गंदी हो जाती है जिसे बार बार धोने का भी याद नहीं रहता. लेकिन हमे ध्यान रखने की जरूर होती है कि वो आखिरी बार कब धोई गई थी. आपको बता दें, अब आपको ये भी याद रखने की जरूरत नहीं है, क्योंकी अब बेडशीट आपको खुद ही बता देगी कि वो आखिरी बार कब धूलि थी. आइये जानते है कैसे. 

दरअसल, चीन के वुहान शहर की एक लॉन्ड्री ने कपड़ों में माइक्रोचिप लगाकर इस परेशानी को दूर कर दिया है. इस माइक्रोचिप की मदद से लॉन्ड्री को अब पता होता है कि पिछली बार बेड शीट कब धुली थी. अच्छी बात ये है कि शीट के अलावा हाईटेक माइक्रोचिप सिस्टम टॉवल और गद्दों में भी लगाया जा रहा है. कुंतेंग लॉन्ड्री शहर के कई होटल और हॉस्टल में अपनी सेवाएं देती हैं. यहां आप चिप से आसानी से पता कर सकते हैं कि बेडशीट को कब धोया गया था. 

वहीं चिप बनाने वाली कंपनी का कहना है, 'बेडशीट, टॉवल आदि के कॉर्नर में लगी चिप के क्यूआर कोड को मोबाइल से स्कैन किया जा जाता है. इसके बाद सारी जानकारी मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाती है. चिप को न सिर्फ वॉटर प्रूफ बनाया गया है, बल्कि यह अत्यधिक तापमान में भी काम कर सकती है. कितनी ही धुलाई के बाद इस चिप को कुछ नहीं होगा.' यानि चिप किसी भी तरीके से नहीं निकाली जायगी. 

इंदौर में दिखा लाल रंग का सांप, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच

लोगों से व्यस्त रोड को पार करता दिखा जंगल का राजा, वायरल हुआ वीडियो

इंग्लैंड की जीत पर एडल्ट स्टार ने किया हॉट पोस्ट, यूज़र्स ने कहा इंग्लैंड की पूनम पांडेय