जल्द से जल्द कम करना चाहते हैं वजन तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
जल्द से जल्द कम करना चाहते हैं वजन तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
Share:

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और बढ़े हुए वजन से परेशां हैं तो आप इन ड्रिंक्स को इस्तेमाल में ले सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह ड्रिंक्स जो आपके वजन को जल्द से जल्द कम सकते हैं। आइए बताते हैं आपको।

धनिया का पानी: धनिया का पानी वेट लॉस करने में अच्छी भूमिका निभाता है। जी हाँ और इस पानी को पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है और फैट भी बर्न होता है। केवल यही नहीं बल्कि धनिया का पानी पीने से पाचन भी दुरुस्त रहता है।

 
जीरे का पानी: आप सभी को बता दें कि जीरे का पानी पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है। जी हाँ और इस पानी को पीने से मेटाबॉलिज्म बेहतर बनता है और इसी के साथ ही बॉडी में मौजूद टॉक्सिंस भी आसानी से बाहर निकल जाते हैं।

 
धनिया-करी पत्ते का पानी: धनिये के बीज के साथ आप करी पत्ते भी पानी में मिक्स कर सकते हैं। जी दरअसल यह पानी वजन को तेजी से कम करने में मदद करेगा। जी हाँ और इसको पीने से बॉडी से एक्सट्रा फैट बर्न होता है और बॉडी डिटॉक्स भी होती है।

 
एलोवेरा-आंवला जूस:
एलोवेरा-आंवला जूस को बराबर मात्रा में पानी में मिलाकर पीने से वेट लॉस काफी जल्दी होता है। जी हाँ और यह बॉडी को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है और इस ड्रिंक को पीने से एनर्जी भी बेहतरीन रूप से मिलती है

 
गर्म पानी: सुबह उठकर खाली पेट गर्म पानी पीने से भी वजन कम करने में मदद मिलती है। जी दरअसल यह पानी बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करता है और इसी के साथ ही शरीर की अतिरिक्त चर्बी को भी बर्न करता है।

घर में बनाए गुलकंद, खाने से होते हैं कई बड़े फायदे

डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी

रात में पहनकर सोते हैं मोज़े तो पहले पढ़ लीजिये यह नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -