सप्ताह के आखिरी दिन सेंसेक्स में आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
सप्ताह के आखिरी दिन सेंसेक्स में आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

शुक्रवार के वीकेंड पर भारतीय शेयर बाजार तेजी से निचले स्तर पर बंद हुआ। इंट्राडे में सेंसेक्स 615 अंक तक गिर गया और निफ्टी 50 इंडेक्स 16,376.05 के इंट्रा डे लो को छू गया। अंत में, सेंसेक्स 300 अंकों की गिरावट के साथ 55,329 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 0.71 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,450 पर रुकने में सफल रहा। सेंसेक्स में टाटा स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लार्सन एंड टुब्रो और आईसीआईसीआई बैंक शीर्ष पर थे। मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों को भी बिकवाली के दबाव का सामना करना पड़ा क्योंकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 2 फीसदी और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में 2.2 फीसदी की गिरावट आई।

बिकवाली का दबाव व्यापक था क्योंकि एफएमसीजी शेयरों को छोड़कर सभी 15 सेक्टर गेज निफ्टी मेटल इंडेक्स के 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के कारण निचले स्तर पर समाप्त हुए। निफ्टी रियल्टी, हेल्थकेयर, प्राइवेट बैंक, ऑयल एंड गैस, पीएसयू बैंक, ऑटो और बैंक इंडेक्स भी 1.5-4 फीसदी के बीच गिरे।

टाटा स्टील निफ्टी में सबसे ऊपर था, स्टॉक लगभग 9 प्रतिशत गिरकर 1,367 रुपये पर बंद हुआ। जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, यूपीएल, टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, डॉ रेड्डीज लैब्स, ओएनजीसी, इंडियन ऑयल, सन फार्मा और हीरो मोटोकॉर्प भी 2.6-7 फीसदी के बीच गिरे। फ्लिपसाइड पर, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, नेस्ले इंडिया, बजाज फाइनेंस और एसबीआई लाइफ उल्लेखनीय लाभार्थियों में से थे।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला, सहायक कमांडेंट सहित दो शहीद

बस्तर में नक्सलियों का अटैक, ITBP के सहायक कमांडेंट सहित 2 लोगों की गई जान

गुजरात सरकार ने रक्षा बंधन के लिए 22 अगस्त को कोरोना वैक्सीनेशन किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -