राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ शक्ति सप्ताह का शुभारंभ
राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ शक्ति सप्ताह का शुभारंभ
Share:

गुरुग्राम: राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ शक्ति सप्ताह का शुभारंभ 1 मार्च को गुरुग्राम से होगा। इसके लिए गुरुग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल राष्ट्रीय स्वच्छ  शक्ति सप्ताह का शुभारंभ केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की उपस्थित में करेंगे। यह कार्यक्रम प्रात: 10:30 बजे शुरू होगा।

इस राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम की तैयारियों को आज ताऊ देवीलाल स्टेडियम में अंतिम रूप दिया गया। इसके लिए मुख्य पण्डाल चौधरी सुरेंद्र सिंह मैमोरियल क्रिकेट पवेलियन की पार्किंग में बनाया गया है। कार्यक्रम स्थल पर एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। इस कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्री दीपक सहारन ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा प्रबंधो का जायजा लिया और संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

श्री सहारन ने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले व्यक्ति स्टेडियम के दोनो गेटो से प्रवेश कर सकते हैं और वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था स्टेडियम परिसर में ही रहेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे

कार्यक्रम की तैयारियां देख रहे अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में हरियाणा की विकास एवं पंचायत विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमति नवराज संधु तथा केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय में ओएसडी अक्षय रावत भी उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से गुरुग्राम मण्डल के सभी 6 जिलों से महिलाओं को बुलाया गया है क्योंकि घर की बुनियाद महिला पर ही टिकी होती है और स्वच्छता के बारे में महिलाओं को सचेत करके स्वच्छ जिला, स्वच्छ प्रदेश तथा स्वच्छ राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार किया जा सकता है।

और पढ़े-

गौवंश से भरी गाड़ी पकड़ाई, तस्कर मौके से फरार

गुरुग्राम : बंदूक की नोक पर डकैती के बाद गैंग रेप

गुड़गांव टोल प्लाजा पर दिखी पूर्व चेयरमेन की गुंडागर्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -