वेडिंग प्‍लानर-इवेंट मैनेजमेंट में बनाये आप भी अपना करियर
वेडिंग प्‍लानर-इवेंट मैनेजमेंट में बनाये आप भी अपना करियर
Share:

आज आपको अपना करियर बनाने के लिए बहुत से ऑप्शन मिल रहे है जिनकी मदद से आप अपना करियर बना सकते है .हमारे दैनिक जीवन से जुडी वस्तु,हमारे शरीर , और भी अन्य क्षेत्र में  विकास के लिए बहुत से नए नए कोर्स उपलब्ध है.जैसा की  शादी के सीजन में हर किसी को छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीज परफेक्‍ट तरीके में चाहिए, जिससे वो शादी में एक अच्छा इन्जॉयमेंट कर सके . शादी में एक अच्छा माहौल उत्पन्न कर सके.इसी के चलते आजकल बाजार में वेडिंग प्‍लानर की मांग बढ़ गई है. यदि आप चाहें, तो इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े कोर्स कर बन सकते हैं सफल वेडिंग प्लानर.

आज यदि आपकी रुची इस क्षेत्र में है तो आप भी एक अच्छे वेडिंग प्लानर्स बन सकते हैं, साथ ही साथ एक अच्छे वेडिंग प्लानर्स वे ही बन सकते है .जिन्हें इवेंट को ऑर्गनाइज करना बेहद पसंद हो, लोगों से मिलना-जुलना अच्छा लगता हो. साथ ही, आप इनोवेटिव और क्रिएटिव हों, क्लाइंट की मांग को समझते हों, मार्केट के लेटेस्ट ट्रेंड की अच्छी जानकारी हो और अच्छे कॉन्टैक्ट्स भी.

योग्‍यता
वेडिंग प्लानर के रूप में करियर बनाने के लिए आप इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े कोर्स कर सकते हैं. यदि आप किसी भी संकाय से बारहवीं की परीक्षा पास कर चुके हैं, तो इवेंट मैनेजमेंट के डिप्लोमा कोर्स में आपकी एंट्री हो सकती है. यदि आप पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं, तो इसके लिए जरूरी है कि आपके पास किसी भी स्‍ट्रीम में बैचलर डिग्री हो.

ऐसे कोर्स के लिए कुछ बेहतर संस्थान 

इवेंट मैनेजमेंट डेवलॅपमेंट इंस्टीट्यूट, मुबई
ब्रांच : पुणे, कोच्चि, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोयम्बटूर
एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट,दिल्ली
इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट, मुंबई
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट, दिल्ली
ब्रांच :पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु और मुम्बई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -