शादी का जश्न मातम में तब्दील, तालाब में डूबने से 4 मासूमों की मौत
शादी का जश्न मातम में तब्दील, तालाब में डूबने से 4 मासूमों की मौत
Share:

रायपुर : सुकमा जिले के कुडुकरास गांव में शादी के जश्न का माहौल था. 2 दिन पहले ही गांव के एक युवक की शादी हुई थी. शुक्रवार को उसके घर में पूरे गांव के लिए प्रतिभोज का आयोजन रखा गया था. लेकिन सारी खुशियां उस समय मातम में बदल गईं जब गांव के ही 4 बच्चो की लाश तालाब में तैरती मिली. मासूम बच्चो की उम्र 4 से 5 साल बताई जा रही है. मामला सुकमा जिला मुख्यालय से 16 KM दूर पूसपल्ली पंचायत के कुडुकरास गांव की है. सुकमा SP डी श्रवण कुमार के अनुसार चारों बच्चों के शव तालाब से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सुकमा अस्पताल भेज दिए गए हैं. उन्होंने ग्रामीणों को हिदायत भी दी कि अपने छोटे छोटे बच्चों को अधिक देर तक नजर से दूर न होने दें.

शादी की ख़ुशी का था माहौल: गांव के एक युवक ने बताया कि गांव के पोडियामी दुला की 2 दिन पहले ही शादी हुई थी. शुक्रवार को उसके घर में पूरे गांव के लिए पर्तिभोज का आयोजन रखा गया था. पूरा गांव वहीं एकत्रित हुआ था, सभी तैयारियों में लगे थे. माडवी पवन, पोड़यामी समीर, कुंजाम जोगा और पोड़यामी देवा नाम के 4 बच्चे एक साथ घर के बाहर ही खेल रहे थे. खेलते-खेलते वे तालाब की तरफ चले गए. घर वालों ने सोचा कि वे आसपास में ही खेल रहे होंगे इस वजह से गोर नही किया. दोपहर 2 बजे गांव का एक युवक शौच करने के लिए तालाब की तरफ गया, वापस लौटते वक्त उसे चारों बच्चों की लाश तालाब में तैरते नज़र आई उसने तुरंत ग्रामीण वासियो को इस बात की जानकारी दी.

कब तालाब में पहुंच गए मालूम ही नही पड़ा: ग्रामीण वासियो ने ही चारों की लाश को तालाब से बाहर निकाला और पुलिस को मामले की जानकारी दी. घटना के बाद से पूरे गांव में शोक का माहौल है. एक ग्रामीण ने बताया कि चारों बच्चे अक्सर साथ ही खेलते थे. वे घर वालों के आसपास ही खेला करते थे . तालाब तक कैसे और कब गए यह किसी को भी मालूम नही पड़ा . घटना के बाद से बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटनास्थल पर पहुंचे ASI सलीम खाखा ने बताया कि गांव में पीने-खाने का दौर चल रहा था. इसकी वजह से ज्यादातर ग्रामीण नशे की स्थिति में थे इसलिए तालाब की तरफ गए बच्चों की ओर किसी का ध्यान नहीं गया. बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए सुकमा अस्पताल भेज दिए गए है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -