अगले 24 घंटे में इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: केरल में सर्वाधिक वर्षा तथा भूस्खलन के बीच रविवार को दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ भागों में छिटपुट वर्षा हुई। सर्वाधिक वर्षा के पूर्वानुमान के बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा पंजाब के कुछ भागों के लिए रेड एवं ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दक्षिण-दिल्ली, पूर्वी-दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा) के कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, राजौंद, असंध, लोहारू, सोहाना के अलग-अलग जगहों तथा आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा होगी।

वही IMD के अनुमान के मुताबिक, अगले 2 घंटों के चलते यूपी के हाथरस, जलेसर, सादाबाद तथा राजस्थान के जिलों भद्रा, सिद्धमुख, सादुलपुर, भरतपुर में वर्षा हो सकती है। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ क्षेत्रों में आज प्रातः ही हल्की से मध्यम वर्षा हुई है। दिल्ली में वर्षा को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि अगले 2 दिन हल्की से मध्यम वर्षा होने का पूर्वानुमान है।

वही मौसम विभाग ने दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, मोदीनगर, इंद्रापुरम, नजीबाबाद, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, किठौर, अमरोहा, बिजनौर, हापुड़, भिवानी, रोहतक, पानीपत तथा आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। दिल्ली में वर्षा से गर्मी से राहत प्राप्त होने के साथ ही तापमान में गिरावट आई है। IMD ने बताया कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर के अधिकांश क्षेत्रों में वर्षा का सिलसिला जारी रह सकता है।

राहुल गांधी ने किया खुलासा, बोले- सीएम बनाए जाने पर रोने लगे थे चरणजीत सिंह चन्नी...

मुंबई: लोकल ट्रेन में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर अचानक हुआ बम हमला, मचा भारी हंगामा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -