राहुल गांधी ने किया खुलासा, बोले- सीएम बनाए जाने पर रोने लगे थे चरणजीत सिंह चन्नी...

शनिवार को हुई कांग्रेस कार्य समिति की मीटिंग में राहुल गांधी ने बताया कि चरणजीत सिंह चन्नी उस समय रोने लगे थे जब उन्हें कहा गया कि वह पंजाब के सीएम होंगे। बैठक के चलते सीडब्ल्यूसी से निजी बात करने की मंजूरी मांगते हुए, राहुल ने बताया कि जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को कॉल करके बताया कि वह पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। ये सुनकर चन्नी रोने लगे तथा कहा कि वह कभी कल्पना नहीं कर सकते थे कि उनके जैसा एक साधारण पृष्ठभूमि का शख्स सीएम बन सकता है।

वही कांग्रेस कार्य समिति की सभा में मौजूद चरणजीत सिंह चन्नी ने राहुल गांधी की इस बात पर सहमति में सिर हिलाया। उन्होंने बताया, “मैं कभी सीएम बनने का सपना नहीं देख सकता था क्योंकि मैं उस समुदाय से हूं जहां ये शर्त यह है कि हम कोई ख्वाब न देखे। मैं उस दिन कॉल पर रोया क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल जी इस अन्याय पर प्रहार कर रहे थे। जिसके अनुसार, एक निश्चित समुदाय के व्यक्तियों को मंत्री बनकर संतुष्ट रहना चाहिए तथा वे समाज में निहित पूर्वाग्रहों को दूर नहीं कर सकते। ”

वहीं राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी का उदाहरण देते हुए बताया कि लोग आशा करते हैं कि कांग्रेस उनके लिए लड़ेगी। उन्होंने बताया, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन कौन सा पद रखता है, लोग सिर्फ एक संयुक्त कांग्रेस को देखने में रुचि रखते हैं जो लोकतंत्र, संविधान के सम्मान तथा वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ती है।” राहुल ने पार्टी के नेताओं से इस मानसिकता के विरुद्ध काम करने का आग्रह किया कि एससी, एसटी तथा ओबीसी नेतृत्व का किरदार नहीं निभा सकते।

भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

इंडोनेशिया के बाली में भूकंप के झटकों से डोली धरती, 3 की मौत

मदरसों को 'दीवाली बोनस' देगी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ! मिलेंगे 25-25 लाख रुपए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -