आज रात देश के इन हिस्सों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का हाल
आज रात देश के इन हिस्सों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का हाल
Share:

नई दिल्ली : देश में मानसून का दौर आरंभ हो चुका है। इस हफ्ते अभी तक हर दिन कहीं ना कहीं से तेज बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। निसर्ग तूफान के असर कि वजह से भी अब राज्‍यों में मौसम करवट ले रहा है और इसके परिणामस्‍वरूप बारिश हो रही है। मौसम विभाग का ताजा अनुमान है कि आज 5 जून, शुक्रवार की रात देश के कई प्रदेशों में बारिश हो सकती है। 

भारत मौसम विज्ञाम विभाग (IMD) ने आगामी 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कुछ राज्यों के हिस्सों में जल्द बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हिसार, भिवानी, कोसली, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, झज्जर, नारनौल, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, सोनीपत और दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जारी की है। इसके साथ ही 20-40 KMPH की रफ़्तार से हवा चलने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के अररिया, अरवल, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, देवरिया, गया, गोपालगंज, जमुई,  खगड़िया, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेहर, सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, किशनगंज, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पश्चिम और पूर्वी चंपारण, पटना, वैशाली आदि जिलों में अगले 5 से 6 घंटों में तेज हवाओं और आकाशीय बिजली के साथ बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, उत्तर प्रदेश और दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, मालदा आदि जिलों में अगले 3-4 घंटों के दौरान में तेज आंधी और बिजली के साथ हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना हैं।

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -