Weather Update : मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश होने की संभावना
Weather Update : मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश होने की संभावना
Share:

भारत में मार्च का महीना समाप्त होने आया है, लेकिन अभी भी मौसम का मिजाज जुदा है. बीच में पारे में थोड़ी बढ़ोतरी हुई थी मगर पिछले कुछ दिनों से फिर बादल छाए हुआ है और कई जगह बारिश से तापमान में गिरावट होती नजर आ रही है. कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाएं चल रही है, एक रात बारिश भी हुई. हालांकि, फिर धूप निकलने से मौसम में थोड़ी गर्मी बढ़ी, लेकिन अब फिर शुक्रवार को कई इलाकों में बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, अभी भी कई दिन मौसम खराब रहने की संभावना है.

आखिर क्यों फसल पकने में हो रही देरी ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि IMD ने पांच दिनों का बुलेटिन जारी करते हुए जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ कुछ स्थानों पर गरज और तेज़ हवा (30- 40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ बारिश होने की संभावना लगाई है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा और विदर्भ में भी चेतावनी जारी की गई है, यहां ओलावृष्टि होने का भी अनुमान लगाया गया है.

विदेश से आने वालों ने जानकारी छुपाई, इसीलिए बढ़ा कोरोना का खतरा- शिवराज सिंह चौहान

अगर आपको नही पता तो बता दे कि उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम, असम, मेघालय, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने, ओलावृष्टि और तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ आंधी भी दस्तक देगी, जिससे मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है.

मां को कोरोना होने से बीमार बेटे का नहीं हो पाया इलाज, छह अस्पतालों ने भगाया

मेघालय ने असम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-ट्रक ड्राइवरों पर लगा रही क्वारंटाइन मुहर..

'कोरोना; की मार से घुटनों पर आ जाएगी भारतीय इकॉनमी, मूडीज ने जारी किया अनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -