4 मार्च को इन राज्यों में होगी भारी बारिश तो 5 मार्च को यहाँ गरजेंगे बादल
4 मार्च को इन राज्यों में होगी भारी बारिश तो 5 मार्च को यहाँ गरजेंगे बादल
Share:

इस साल के शुरुआती दो महीने के दौरान कई राज्यों में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है. वहीं अब मार्च का महीना आ चुका है लेकिन इस महीने के पहले सप्ताह में ही कई दिन बारिश की संभावना बनी हुई है. हाल ही में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), चंडीगढ़ (Chandigarh), हरियाणा (Haryana) और राजस्थान (Rajasthan) में आज और कल बारिश का अनुमान है. आप सभी को बता दें कि इसके अलावा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh में भी बारिश के आसार हैं.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में आज और पूर्वी राजस्थान में आज और कल बारिश होगी. इसी के साथ भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में ये बदलाव हो रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में आज और कल बारिश की संभावना है, जबकि उत्तराखंड में कल बारिश हो सकती है. कहा जा रहा है इन राज्यों में 25 से 35 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. वहीं दूसरी तरफ 3 और 4 मार्च को तमिलनाडु-पुडुचेरी-कराइकल में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. आने वाले 4 मार्च को रायलसीमा में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में मौसम शुष्क रहेगा. वहीं इस बीच दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिसके चलते अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. कहा जा रहा है इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है और एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद 5 से 8 मार्च के दौरान उत्तर भारत में बारिश होगी.

उत्तर भारत में लगातार बढ़ रहा न्यूनतम तापमान, इन राज्यों में आज बारिश का अनुमान

मार्च से मई के बीच जमकर तपेगी दिल्ली, मौसम विभाग बोला- आग उगलेगा आसमान

2 दिन दिल्ली में होगी भारी बारिश! IMD ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -