दिल्ली समेत इन राज्यों में आज गरज-चमक के साथ दिखेगा बारिश का कहर
दिल्ली समेत इन राज्यों में आज गरज-चमक के साथ दिखेगा बारिश का कहर
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने लगभग एक सप्ताह के ब्रेक के बाद, दिल्ली (Delhi) में आज (रविवार को) मध्यम बारिश (Moderate Rain) या गरज के साथ बौछारें (Thundershowers) पड़ने की संभावना है। जी दरअसल बीते शनिवार की सुबह से दिल्ली के आसमान में बादल छाए हुए थे, वहीं हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), पंजाब (Punjab), पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand) और राजस्थान (Rajasthan) में गरज के साथ बारिश होने के बावजूद दिल्ली (Delhi) में कहीं भी ट्रेस बारिश (Trace Rainfall) नहीं हुई। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि तेलंगाना के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। जी दरअसल भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज यानी रविवार के लिए राज्य के आठ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

आठ जिलों जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, मंचेरियल, भद्राद्री कोठागुडेम, निजामाबाद, निर्मल, आदिलाबाद और राजधानी हैदराबाद को रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दूसरी तरफ उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है। जी दरअसल यहाँ बारिश के कारण जगह-जगह से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी के साथ तेज बारिश में किसी दुर्घटना की आशंका के मद्देनजर केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। रुद्रप्रयाग प्रशासन के आदेश पर तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग में रोक दिया गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यहां नदी-नाले उफान पर हैं। कई इलाकों में बारिश के कारण भीषण हादसे भी हुए हैं।

आप सभी को पता हो कि कर्नाटक में शनिवार को भी भारी बारिश जारी रही, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तटीय और पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ उत्तरी कर्नाटक के जिले में भी बारिश का प्रकोप जारी है। आपको यह भी बता दे कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर खराब मौसम और बारिश का कहर जारी है। यहाँ भारी बारिश की वजह से आसना नदी में आई बाढ़ के चलते हिंगोली जिले के दो गांवों के लोगों को स्थानांतरित किया गया। वहीं, अमरावती में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 2 मजदूरों की मौत हो गई। इसके अलावा ठाणे की भिवंडी तालुका में 2 अलग-अलग हादसों में बाढ़ आने से दो व्यक्ति बह गए।

Sorry बच्चों, तुम तीनों बढि़या से रहना और अपने पापा का ध्‍यान रखना बोलकर किसी और के साथ चली गई माँ

आपके पास है ये 1 Rs का Coin तो रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति! RBI ने दी बड़ी जानकारी

बॉस हो तो ऐसा! 14 दिन के लिए कर्मचारियों को ले गया बाली, सबने एन्जॉय किया वर्किंग हॉलिडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -