दिल्ली-NCR और यूपी में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
दिल्ली-NCR और यूपी में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित होती दिखाई दे रही है। दिल्ली-NCR सहित हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं राजधानी दिल्ली में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर भारत में 18 मई से लेकर 20 मई तक बरसात का अलर्ट जारी कर दिया था।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया था कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब जैसे सूबों में अगले 72 घंटे तक बारिश होने के आसार हैं। वहीं इसके साथ ही कई राज्य में ओले भी गिरे सकते हैं। मौसम विभाग ने जानकारी दी थी कि चक्रवाती तूफान Tauktae गुजरात से राजस्थान की ओर मुड़ गया। जिसके कारण राजस्थान में दबाव का क्षेत्र बन गया बना और इसका असर अब उत्तर भारत में साफ नज़र आ रहा है। दिल्ली NCR में लगातार बारिश हो रही है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, बहादुरगढ़, सोनीपत, पानीपत, गाजियाबाद जैसे इलाकों में बरसात हो रही है।

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटे के दौरान कुछ इलाकों में तेज हवाओं और आंधी चलने का अनुमान है। एक अनुमान के अनुसार, बारिश का सिलसिला 20 मई तक जारी रहने का अनुमान लगाया गया है। बता दें कि दिल्ली-NCR में बीते सोमवार दोपहर से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही थी। सुबह से ही मौसम बना हुआ था और कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही थी।

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -