अगले 48 घंटों में दस्तक देगा मानसून, इन राज्यों में होगी भारी बारिश
अगले 48 घंटों में दस्तक देगा मानसून, इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम मानसून मंगलवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में और आगे बढ़ गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और राजस्थान के शेष इलाकों में आगामी 48 घंटों के दौरान मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। IMD ने कहा है कि, "24 से 25 जून के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के शेष हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका है।" मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, एक कम दबाव का क्षेत्र (मानसून रेखा) उत्तर पंजाब से उत्तर-पश्चिमी बंगाल के खाड़ी तक बना हुआ है। 

इसके पूर्वी किनारे के 24 जून, 2020 से उत्तर की तरफ जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और इससे लगे पूर्वी भारत में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के चलते 24 जून से पूर्वोत्तर राज्यों में भारी वर्षा होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 26 जून तक बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तक़रीबन सभी जगहों पर बारिश की आशंका बनी हुई है। कुछ जगहों पर हल्की तो कुछ स्थानों पर तेज बारिश होगी।

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

Amazon : इस प्रोग्राम में कंपनी घंटे के हिसाब से देगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -