मौसम विभाग ने जारी की आंधी-बारिश की चेतावनी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने जारी की आंधी-बारिश की चेतावनी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: उत्तरी भारत में इन दिनों मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके कारण कुछ इलाकों में सुबह बूंदाबंदी हुई। हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा के बीच तापमान में भी गिरावट देखने को मिली, जिससे लोगों को गर्मी से भी राहत महसूस हुई। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अब कुछ इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिन बिहार के 20 जिलों के लिए भारी पड़ सकते हैं। इन जिलों में आंधी- तूफान और बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। गरज-चमक के साथ बिजली भी गिरने का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के पूर्वनुमान के अनुसार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, पटना, मधुबनी, वैशाली, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, सारण, गोपालगंज और सीवान में बारिश और तूफान का अनुमान है। 
 
मौसम विभाग ने एहतियात के तौर पर इन इलाकों में चेतावनी जारी की है। वहीं, बेमौसम आंधी-तूफान ने किसानों की समस्या बढ़ा दी है। आम के फसलों को इससे बहुत नुकसान होगा। साथ ही रबी फसलों की अभी कटाई चल रही है। बारिश के कारण भींगने का खतरा है। अधिकतर लोगों के फसल खुले आसमान के नीचे खलिहान में ही रखे होते हैं।

359 अंक उछला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी हुई भारी बढ़त

एलएंडटी निर्माण ने सऊदी में तेल और गैस आपूर्ति आधार डिजाइन और निर्माण के लिए अनुबंध किए सुरक्षित

नेस्ले इंडिया के लाभ में हुआ उछाल, इतने करोड़ हुई आय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -