उत्तर भारत के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान
उत्तर भारत के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आई है. देश की राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के हल्की बारिश होने से उमस भरी गर्मी से बहुत राहत मिली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं.

यूपी और दिल्ली के अधिकतर इलाकों में रविवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं, हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, यूपी, हरियाणा के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में जींद, बुलंदशहर, फतेहाबाद, पानीपत, करनाल, रोहतक, कैथल, सोनीपत, गोहाना, नरौरा, अलीगढ़, संभल और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवा के साथ पानी बरसेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक दिल्ली के लोगों को कड़ी धूप और लू से राहत मिली रहेगी. इस बीच तेज हवाओं के साथ अच्छी बारिश होगी. साथ ही तापमान 41 डिग्री के पार नहीं जाएगा. मौसम विभाग ने पहले ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जाहिर की  है. आज यानी रविवार को भी दिल्ली का मौसम सुहाना है.

कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -