बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

विमान के फ्यूल यानी ATF की प्राइस में गुरुवार को डेढ़ प्रतिशत की इजाफा हुआ. पीटीआइ के मुताबिक, छह सप्ताह के भीतर ATF की प्राइस में चार बार इजाफा की गया है. वहीं, गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के भाव बदले नहीं है. एविएशन टर्बाइन ईंधन (ATF) की प्राइस में प्रति किलोलीटर 635.47 रु यानी डेढ़ प्रतिशत की इजाफा हुआ है. जो यह 42,628.28 रु प्रति किलोलीटर के स्‍तर को छुया है.  

बता दें कि एक जून को ATF की प्राइस में रिकॉर्ड 56.6 प्रतिशत का इजाफा हुआ था. उसके बाद 16 जून को ATF की प्रतिशत में 16.3 फीसद यानी 5,494.5 रुपये प्रति किलोलीटर का बढ़ोतरी हुई थी. एक जुलाई को भी ATF की प्राइस में 7.48 प्रतिशत यानी 2,922.94 रु प्रति किलोलीटर की बढ़ोतरी हुई थी.  

ATF की प्राइस में हर माह की प्रथम और 16वीं दिनांक को बदलाव किया जाता है. ATF की प्राइस पिछले पखवाड़े में अंतरराष्‍ट्रीय प्राइस के औसत और विदेशी मुद्रा विनिमय के अनुसार निश्चित किया गया हैं. गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की प्राइस में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. बता दें कि पेट्रोल की प्राइस में निरंतर 17वें दिन कोई परिवर्तन नहीं हुआ. दिल्‍ली में पेट्रोल की प्राइस 80.43 रुपये प्रति लीटर है. दूसरी और, डीजल की प्राइस में उन्नतीस जून के बाद से 4 बार बदलाव किया गया है और राजधानी में इसकी प्राइस 81.18 रुपये प्रति लीटर है.  सात जून और उन्नतीस जून के बीच पेट्रोल की प्राइस में 9.17 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई. वहीं, सात जून से डीजल की प्राइस में 11.79 रु की बढ़त दर्ज की गई है.  

भारतीय रेलवे ने तैयार किया 'एंटी कोरोना' कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं

US-इंडिया बिजनेस काउंसिल में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, इस अहम विषय पर देंगे संबोधन

सोने से चमकदार हुई चांदी, जानिए क्या हैं आज इन दोनों धातुओं के भाव