Weather Update: भीषण ठंड ने आम जनजीवन किया प्रभावित, बारिश की संभावनाओं ने किया बुरा हाल
Weather Update: भीषण ठंड ने आम जनजीवन किया प्रभावित, बारिश की संभावनाओं ने किया बुरा हाल
Share:

भारत के कई हिस्सों में ठंड ने अपना प्रभाव बढ़ाया है. ठंड बढ़ने से कई स्थानों के किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते मैदानी क्षेत्र में ठंड की आहट महसूस होने लगी है.जम्मू कश्मीर और इससे सटे भागों पर बना पश्चिमी विक्षोभ अब आगे बढ़ रहा है जिससे अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश के साथ पश्चिमी हिमालयी भागों में हिमपात व मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. यही नहीं पंजाब और हरियाणा में भी गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. यही नहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश से अगले तीन चार दिनों में दिल्‍ली एनसीआर में भी तापमान गिर सकता है.

विदेश मंत्री जयशंकर ने किया दावत का आयोजन, राजदूतों को खासतौर कहना थी ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्‍ली में दो तीन दिनों की राहत के बाद अब ठंड बढ़ने वाली है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को दिल्‍ली के अलावा गाजियाबाद के साहिबाबाद और सोनीपत में हल्‍की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो मंगलवार और बुधवार को भी गरज के साथ बौछारें, ओलावृष्टि की संभावना है. यही नहीं 20-25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. नौ जनवरी तक न्यूनतम तापमान पांच या छह डिग्री पर पहुंच सकता है. राष्‍ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य है.

ग्रेटर नोएडा में लूट और हत्या से मचा हड़कंप, रहस्यमयी अवस्था में मिला शव

इसके अलावा उत्‍तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक बर्फबारी हो रही है जबकि मसूरी समेत कई क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है. इससे उत्‍तराखंड के अधिकांश इलाके एकबार फ‍िर कड़ाके की शीतलहर की चपेट में है. भारी बर्फबारी के कारण 50 से ज्यादा गांव जिला मुख्यालयों से कट गए हैं. चमोली में औली और पिथौरागढ़ में थल-मुनस्यारी मार्ग नहीं खोला जा सका है. देहरादून समेत कई जिलों में बादलों की आंखमिचौनी के बीच बर्फीली हवाएं हाड़ कंपा रही हैं.

पति ने की दूसरी शादी तो थाने पहुंची पहली पत्नी, पुलिस बोली- तुम भी रख लो दो मर्द, ऐश करो....

JNU Violence case:अध्यक्ष आइशी घोष के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है

आरोपभाजपा सांसद ने औवैसी को दी धमकी, कहा-मैं आपको एक क्रेन से उल्टा लटका दूंगा और आपकी दाढ़ी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -