MP में मौसम ने बदली करवट, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
MP में मौसम ने बदली करवट, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है, जिसका प्रभाव पिछले दिन से ही तेज बारिश के रूप में देखने को मिला है. राज्य में अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है, जिसकी वजह से कई जिलों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने कल राज्य के ज्यादातर हिस्सों में जबर्दस्त बारिश का अनुमान लगाया है.

बुधवार को राज्य के नर्मदापुरम, रीवा, बालाघाट और मंडला जिले के साथ ही लगभग 20 से अधिक जिलों में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से मानसून ट्रफ कल से मध्य प्रदेश के कुछ भाग में ठहरने की आशंका है, जिसकी वजह से कई जगह हल्की और कुछ जगहों पर तेज वर्षा की उम्मीद है. मौसम विभाग से मिल रही जानकारी के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में बीते 24 घंटे के अदंर तेज बारिश देखने को मिली है. इसमें सबसे अधिक बारिश मंडला जिले में दर्ज की गई, जहां लगभग 31 मिमी बारिश हुई. इसके अतिरिक्त बालाघाट में 25, नर्मदापुरम में 22, रीवा में 17, सीधी में 14, जबलपुर में 13, सतना में 12, रतलाम में 11, भोपाल में 8.2, खजुराहो में 7, नौगांव में 6, उज्जैन में 5, पचमढ़ी में 4, दमोह-उमरिया में 3, ग्वालियर में 2.4, बैतूल, छिंदवाड़ा और गुना में 2, इंदौर में 1.9, सागर में 1 और धार में .9 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें भोपाल, जबलपुर, सागर एवं रीवा जिले के कई जिले सम्मिलित है. रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, सिवनी, बालाघाट, सागर, छतरपुर, श्योपुरकलां, विदिशा, रायसेन, डिंडौरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, गुना एवं अशोकनगर में कई जगह अत्याधिक बारिश हो सकती है. यहां गरज-चमक के साथ लगभग 200 मिमी तक वर्षा हो सकती है. राज्य के कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की आशंका जताई है. राजधानी भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, सीहोर, देवास, दतिया, भिंड, मुरैना, निवाड़ी एवं अनूपपुर जिले में हल्की से लेकर मध्यम वर्षा तक होने की संभावना है. यहां लगभग 75 मिमी तक वर्षा हो सकती है.

जब सरकार ने जनता को बिना बताए गिरवी रख दिया था देश का 67 टन सोना! सामान खरीदने तक को नहीं बचे थे पैसे

भोपाल पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, 'उत्कर्ष' और 'उन्मेष' का करेगी शुभारंभ

ED का बड़ा एक्शन, हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल और अन्य की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -