ED का बड़ा एक्शन, हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल और अन्य की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त
ED का बड़ा एक्शन, हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल और अन्य की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार (2 अगस्त) को बताया कि उसने हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कांत मुंजाल और अन्य की संपत्तियों पर छापेमारी के बाद लगभग 25 करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी और भारतीय मुद्राओं के साथ-साथ सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत मंगलवार को कुछ अन्य संस्थाओं के अलावा दिल्ली और गुरुग्राम में व्यवसायी के आवास और कार्यालयों पर छापा मारा था।

ईडी ने बुधवार को तलाशी पर एक बयान जारी किया, लेकिन छापेमारी में प्रत्येक से हुई जब्ती की सटीक मात्रा के बारे में विस्तार से नहीं बताया। हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को कहा कि वह ED को पूरा सहयोग दे रही है। ईडी के बयान के अनुसार, उसने मुंजाल, हेमंत दहिया, केआर रमन, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड और हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड के आवासीय और व्यावसायिक परिसरों से लगभग 25 करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी और भारतीय मुद्राएं और सोने और हीरे के आभूषण (विदेशी मूल के सोने सहित) जब्त किए, इसके अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज, हार्ड डिस्क और मोबाइल जब्त किए गए।'
 
मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज ईडी मामला, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) की एक जांच शाखा, राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के आरोप पत्र से उपजा है। सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 135 (शुल्क या निषेध की चोरी) के तहत दिल्ली की एक अदालत के समक्ष दायर किया गया। DRI अभियोजन की शिकायत साल्ट एक्सपीरियंस एंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक तृतीय-पक्ष सेवा प्रदाता कंपनी, पीके मुंजाल के खिलाफ "प्रतिबंधित वस्तुओं, यानी विदेशी मुद्रा को ले जाने, निर्यात करने का प्रयास करने और अवैध निर्यात" के आरोप में दायर की गई थी। 

सुनील छेत्री: भारत का वो जांबाज़ फुटबॉलर, जिसने गोल के मामले में मेसी और रोनाल्डो को भी पछाड़ा !

भरी सभा में हेमा मालिनी को लेकर बोले 'धर्मेंद्र'- 'उनका समय तो चला गया', कैटरीना कैफ को भी बताया 'ओल्ड मॉडल'

सीखने की कोई उम्र नहीं होती..! 3 किमी पैदल चलकर स्कूल में पढ़ने जाते हैं 78 वर्षीय 'दादाजी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -