सोना पहनते हैं तो जरूर रखे अपनी राशि का ध्यान वरना...
सोना पहनते हैं तो जरूर रखे अपनी राशि का ध्यान वरना...
Share:

दुनिया के हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्रों का विशेष महत्व माना जाता है और ज्योतिष के मुताबिक सोना बृहस्पति ग्रह को प्रभावित करने वाला माना जाता है. ऐसे में सिर्फ शौक के लिए सोना धारण करना व्यक्ति के लिए नुकसान देह साबित हो सकता हैं और जरूरतों और लाभ को ध्यान में रखकर ही सोना धारण करना चाहिए. जी हाँ, कहा जाता है सोना धारण करने से आपको लाभ होता हैं तो यह आपके लिए धनवान और समृ​द्ध बनाता हैं वही कई बार ऐसा भी होता हैं कि सोना आपको नुकसान पहुंचाता हैं मगर आप समझ नहीं पाते हैं तो इसके लिए आप सोना पहनने से पहले किसी भी ज्योतिषि से सलाह अवश्य ही लें.

आइए जानते हैं किन राशियों के लिए शुभ और किन राशियों के लिए अशुभ है सोना पहनना. कहते हैं लग्न अगर मेष, कर्क, सिंह और धनु हैं,तो आपके लिए सोना पहनना बहुत ही शुभ हैं वही वृश्चिक और मीन लग्न के लोगों के लिए मध्यम और वृषभ, कन्या और कुंभ लग्न के लिए उत्तम नहीं माना जाता हैं वही तुला और मकर लग्न के व्यक्तियों के लिए सोना कम से कम पहनना चाहिए. इसी के साथ सोने को बहुत ही पवित्र वस्तु कहते हैं और इसी के साथ ही साथ यह बहुत मूल्यवान माना जाता है.

कहा जाता है सोना आपके भाग्य को जगा सकता हैं तो सुला भी सकता हैं इस कारण से इसकी सुरक्षा के साथ यह ध्यान अवश्य ही रखना चाहिए कि इसका उपयोग कैसे किया जाए. कहते हैं सोने को कभी भी पैरों में नही पहनना चाहिए और सोने की बिछियां या पायल नहीं पहननी चाहिए क्योंकि यह बहुत ही पवित्र धातु हैं यह गुरु ग्रह को भी प्रभावित करता हैं पैरों में पहनने से व्यक्ति के जीवन में परेशानी आना शुरू हो जाती है.

यहाँ जानिए आज का पंचाँग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

प्यार पाने के लिए बहुत लकी होते हैं इस राशि के लोग

बड़े संकट के आने से पहले मिलते हैं यह संदेश, समझे इशारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -