'हमने 130 चुनावी वादों में से 110 पूरे किए..', सीएम योगी बोले- यह आत्मनिर्भर यूपी का बजट
'हमने 130 चुनावी वादों में से 110 पूरे किए..', सीएम योगी बोले- यह आत्मनिर्भर यूपी का बजट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज बुधवार (22 फ़रवरी) को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए राज्य का बजट पेश किया. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट को आत्मनिर्भर भारत की तरह आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का बजट करार दिया. उन्होंने कहा कि ये अमृतकाल का पहला बजट है. यह डबल इंजन सरकार के विकास की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि, विधानसभा चुनाव से पहले हमने अपने घोषणापत्र में जो वादे किए थे, 130 वादे हमने किए थे. आज के बजट में हमने उनमे से 110 वादों को शामिल किया है. यह हमारे वादे पूरे करने की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है. सीएम योगी ने कहा कि राज्य में हमने टैक्स चोरी को रोका. वित्तीय प्रबंधन में सुधार किया गया. आज पिछली सरकारों की तुलना में ज्यादा राजस्व कर मिलने लगा है. उन्होंने कहा कि, यूपी देश की सबसे बड़ी आबादी वाला सुबा है. यह पीएम मोदी के निर्देशन में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि, यह बजट भी हर बार किसी न किसी थीम पर आधारित रहा, हमारा पहला बजट अन्नदाता किसान को समर्पित था, इसी प्रकार हर बार का बजट अलग अलग थीम पर था.

सीएम योगी ने बताया कि 2021-22 का बजट स्वावलंबन से सशक्तिकरण पर आधारित था, 22-23 का अंत्योदय पर और आज का बजट उत्तरप्रदेश के त्वरित सर्वसमावेशी आत्मनिर्भर बजट है. यह बजट यूपी को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने के लिए है, यह बजट 1 ट्रिलियन इकोनॉमी के लिए नींव सिद्ध होगा. सीएम योगी ने कहा कि, आज राज्य का बजट 6 लाख 90 हजार से अधिक का है, 2016-17 में करीब 3 लाख 40 हजार के आसपास था. 

भारत ने श्रीलंका की मदद की थी, क्या पाकिस्तान की भी सहायता करेगा ? जयशंकर ने दिया स्पष्ट जवाब

न्यू यॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान की स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार

'मुलायम यादव मेरे सपने में आए, साथ साइकिल चलाई..', साइकिल से दफ्तर पहुंचे तेजप्रताप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -