'हमनें 35 आरोपियों को पकड़ा..', ईरान सरकार का दावा, दो धमाकों में हुई थी 100 लोगों की मौत
'हमनें 35 आरोपियों को पकड़ा..', ईरान सरकार का दावा, दो धमाकों में हुई थी 100 लोगों की मौत
Share:

दुबई: ईरानी अधिकारियों ने दक्षिणपूर्वी शहर करमान में 3 जनवरी के हमलों के सिलसिले में 35 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की घोषणा की है। खुफिया मंत्रालय ने खुलासा किया कि इसमें शामिल दो आत्मघाती हमलावरों में से एक की पहचान ताजिकिस्तान के नागरिक के रूप में की गई थी, जो 19 दिसंबर को अवैध रूप से ईरान में प्रवेश कर गया था।

मंत्रालय ने दूसरे आत्मघाती हमलावर के बारे में जानकारी छिपा ली है, लेकिन आश्वासन दिया है कि अधिक जानकारी बाद में जारी की जाएगी। विभिन्न ईरानी प्रांतों में की गई गिरफ़्तारियाँ, हमलों से जुड़ी परिस्थितियों को सुलझाने के लिए चल रहे प्रयासों का हिस्सा हैं। दरअसल, 4 जनवरी को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) द्वारा दावा किया गया यह हमला शीर्ष कमांडर कासिम सोलेमानी के स्मारक के दौरान हुआ था, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 100 लोगों की दुखद मौत हुई और 284 व्यक्ति घायल हो गए। तेहरान ने 1979 में इस्लामी क्रांति के बाद सबसे खूनी हमले माने जाने वाले हमले का बदला लेने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, गिरफ्तारियां विनाशकारी घटना के बाद ईरान में न्याय और सुरक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण विकास का संकेत देती हैं। चल रही जांच पर आगे के अपडेट से करमान में हमलों के उद्देश्यों, शामिल व्यक्तियों और व्यापक प्रभावों पर प्रकाश पड़ने की उम्मीद है।

'9 साल की उम्र में हुई थीं मोलेस्ट', बिग बॉस की इस कंटेस्टेंट का चौंकाने वाला खुलासा

'मुझसे गलती हो गई...', सुसाइड नोट लिखकर शख्स ने लगाया मौत को गले, गुस्सा होकर मायके चली गई थी पत्नी

राज्यों की श्रेणी में पहले स्थान पर इस राज्य ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर MP

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -