पर्यावरण के साथ विकास भी कर सकते हैं-प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी
पर्यावरण के साथ विकास भी कर सकते हैं-प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी
Share:

भोपाल/ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर आज देश काे चीता युग की वापसी का उपहार दिया है। श्याेपुर के कूनाे अभयारण्य में चीताें काे बाड़े में छाेड़ने के बाद प्रधानमंत्री माेदी ने अपने संदेश में कहा कि आज हमने अतीत में की गई गलतियाें काे सुधारा है। आज हमने पूरी दुनिया काे संदेश दिया है कि हम पर्यावरण के साथ विकास भी कर सकते हैं। हम पांचवी अर्थव्यवस्था भी बने हैं और पर्यावरण संरक्षण भी कर रहे हैं।

टाइगर की संख्या दाेगुनी करने का लक्ष्य भी हमने समय से पहले पूरा किया है। आने वाली सदियाें तक वन्य जीवाें और पर्यावरण के लिए किए जा रहे प्रयासाें का सकारात्मक असर दिखाई देगा। आज समय है कि हम ग्लाेबल चुनाैतियाें काे व्यक्तिगत चुनाैती भी मानें। भारत के प्रयास पूरी दुनिया के लिए पथ प्रदर्शक बनेगा। 

 

पीएम नरेन्द्र माेदी ने देश के नाम अपने संबाेधन में कहा कि आजादी के अमृतकाल में देश अब नई ऊर्जा के साथ चीताें के पुनर्वास के लिए जुट गया है। आज हमारी वर्षाें की मेहनत रंग लाई है। चीताें की भारत की धरती पर पुनर्जीवित किया जा रहा है। यह राजनीतिक दृष्टि से नहीं किया बल्कि चीता लाकर हमने विरासत काे संजाेया है। इसके लिए पूरे देश में चीताें के लिए सबसे उपयुक्त स्थान की खाेज की गई और कूनाे काे इसके लिए सबसे बेहतर पाया। ये मेहनत परिणाम के रूप में सामने आई है। कूनाे नेशनल पार्क में जब चीता फिर से दाैड़ेगा ताे यहां का ग्रास लैंड इकाे सिस्टम फिर से रिस्टाेर हाेगा।

70 साल बाद फिर से चीता युग की शुरुआत, आज चीता वर्ष हुआ स्थापित

जन्मदिन पर दिखा PM मोदी का जबरदस्त अवतार, वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे फैन

PM मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ा, सामने आई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -