'हमने 2 खालिस्तानियों को अरेस्ट किया..', भारत के सख्त रुख के बाद ब्रिटेन ने लिया एक्शन
'हमने 2 खालिस्तानियों को अरेस्ट किया..', भारत के सख्त रुख के बाद ब्रिटेन ने लिया एक्शन
Share:

लंदन: भारत में खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के मुखिया अमृतपाल सिंह को लेकर छापेमारी चल रही थी. पूरा पंजाब छावनी बना हुआ था. हर बॉर्डल सील और हर वाहन की तलाशी ली जा रही थी. वहीं, दूसरी ओर विदेशों में खालिस्तानी समर्थक उपद्रव में आमादा थे.  अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में खालिस्तानियों ने काफी उपद्रव मचाया . हालाँकि, यहां पर सिख समुदाय की संख्या काफी ज्यादा है, फिर भी उन्होंने खालिस्तानियों का साथ नहीं दिया. मुट्ठी भर खालिस्तानी मिलकर ब्रिटेन, अमेरिका में भारतीय दूतावासों पर हमला करने लगे. 

19 मार्च को ब्रिटेन के दूतावास में खालिस्तानियों ने तिरंगे का तिरस्कार कर दिया. इस मामले में भारत ने सख्त रुख अख्तियार किया. इस महीने ब्रिटेन के होम सेकेट्री ने भारत के अपने समकक्ष से बैठक की. इसमें उन्होंने बताया कि दो चरमपंथियों को अरेस्ट किया गया है. बता दें कि, ब्रिटेन में जब खालिस्तानियों ने उत्पात मचाया था, तब ब्रिटेन की पुलिस मूक दर्शक बनी रही थी और कोई कार्रवाई नहीं की.

यहाँ तक कि, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा भी कि ये सभी देशों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वो दूतावासों की सुरक्षा करें. इसके बाद भी ब्रिटेन में भारतीय दूतावास की कोई सुरक्षा नहीं की गई. इसके बाद भारत ने विरोध जताने के लिए भारत में स्थित ब्रिटेन दूतावास के सामने से पुलिस हटा ली और वहां से बैरिकेडिंग भी हटा ली गई. इसके बाद फ़ौरन ब्रिटेन में भारतीय एंबेसी में पुलिस को तैनात किया गया. अब ब्रिटेन ने बताया कि 19 मार्च को जो घटना हुई थी उसमें दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया है.

अर्जेंटीना 2023 में FIFA अंडर 20 वर्ल्ड कप की करेगा मेजबानी

ग्राहकों की ड्रिंक में अपना खून मिलाती है ये महिला वेटर, चौंकाने वाली है वजह

आखिर क्यों जल रहा सूडान ? अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत, 1800 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -