अर्जेंटीना 2023 में FIFA अंडर 20 वर्ल्ड कप की करेगा मेजबानी
अर्जेंटीना 2023 में FIFA अंडर 20 वर्ल्ड कप की करेगा मेजबानी
Share:

अर्जेंटीना, इंडोनेशिया के स्थान पर FIFA 2023 अंडर-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। इंडोनेशिया को फीफा ने इसकी मेजबानी करने से हटा दिया है। विश्व फुटबॉल शासी निकाय ने यह एलान कर दिया है। FIFA परिषद के ब्यूरो ने अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) द्वारा बाद की बोली प्रस्तुत करने के उपरांत अपने फैसले की पुष्टि की और FIFA प्रतिनिधिमंडल ने बीते सप्ताह दक्षिण अमेरिकी देश का निरीक्षण भी किया था। 

FIFA अंडर-20 विश्व कप 20 मई से 11 जून तक शुरू होगा और ऐसा पहली बार होगा जब अर्जेंटीना 2001 के उपरांत इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। फीफा अंडर-20 विश्व कप का आधिकारिक ड्रॉ 21 अप्रैल को ज्यूरिख में FIFA के मुख्यालय में होगा।  इसके पहले खबरें थी कि मोरक्को के सुल्तान मोहम्मद षष्ठम ने एलान किया है कि उनका देश FIFA वर्ल्ड कप 2030 की मेजबानी हासिल करने के लिए स्पेन और पुर्तगाल के साथ संयुक्त रूप से बोली लगाने वाला है। सुल्तान ने ने अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ (CAF) को भेजे एक संदेश में बोला है कि यह संयुक्त बोली अफ्रीका और यूरोप, उत्तरी और दक्षिणी भूमध्यसागरीय, अफ्रीकी अरब और यूरो-भूमध्यसागरीय दुनिया को एक साथ लेकर आने वाली है। 

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह हममें सर्वश्रेष्ठ को सामने लेकर आने वाला है जो कि प्रतिभा, रचनात्मकता, अनुभव और साधनों का एक वास्तविक मिश्रण हो सकता है। यह संदेश सुल्तान ने रवांडा के किगाली में मंगलवार CAF आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवार्ड 2022 के अवसर पर अपने संबोधन में दिया। FIFA वर्ल्ड कप की मेजबानी करने के लिए मोरक्को छठी बार बोली लगाने जा रहा है, जिसके उपरांत वह 1994, 1998, 2006, 2010 और 2026 के लिए असफल प्रयास कर चुका है। जून 2021 में स्पेन और पुर्तगाल इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि वे 2030 FIFA वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए संयुक्त बोली लगाते हुए दिखाई देने वाले है।

चेन्नई को मिली एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की मेज़बानी, अब होगा हंगामा

IPL 2023: बैंगलोर की हार के बाद धोनी संग ठहाके लगाते नज़र आए कोहली, वायरल हुआ Video

कोहली पर चला IPL का कानूनी डंडा, इतने परसेंट कट गई मैच फीस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -