'हम एकलव्य की संतान...', रामचरितमानस विवाद के बाद इस मंत्री का आया नया बयान
'हम एकलव्य की संतान...', रामचरितमानस विवाद के बाद इस मंत्री का आया नया बयान
Share:

पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर अपने विवादित बयानों के कारण निरंतर ख़बरों में हैं। राजद कोटे से नीतीश मंत्रिमंडल में सम्मिलित प्रो. चंद्रशेखर ने बीते दिनों रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले प्रो. चंद्रशेखर ने अब एकलव्य की चर्चा कर राजनीतिक एजेंडा तय करने की कोशिश की है। 

प्रो. चंद्रशेखर ने एकलव्य की चर्चा करते हुए एक ट्वीट किया है। शिक्षामंत्री ने अपने इस ट्वीट में बोला कि जिनके पुरखों ने फिरंगियों के साथ मिलकर हमारे देश के निर्धनों पर जुल्म ढाए, क्या वह हम पर राज करेंगे? हम एकलव्य की संतान हैं, हम अंगूठा देना नहीं, बल्कि जवाब देना जानते हैं। हम शहीद जगदेव बाबू की संतान कुर्बानी देना नहीं, कुर्बानी लेना जानते हैं। तैयार रहें चट्टानी एकता से इनकी जड़े हिलानी हैं। इससे पहले शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने खुले मंच से बोला था कि रामचरितमानस में कई ऐसी बातें हैं, जो समाज को बांटने वाली हैं। प्रो. चंद्रशेखर के इस बयान के पश्चात् बिहार में जो राजनीतिक महाभारत आरम्भ हुई वो अब यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान और सियासी संग्राम के तौर पर आगे बढ़ रही है। 

दरअसल शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने रामचारितमानस पर जब विवादित बयान दिया तो उनके विरोधियों ने सख्त आपत्ति जताई थी। भाजपा के अतिरिक्त जदयू ने भी शिक्षा मंत्री के बयान पर एतराज जताया था। सीएम नीतीश कुमार तक ने इस मामले में शिक्षा मंत्री को नसीहत दी थी, मगर उनकी पार्टी राजद ने पूरा समर्थन प्रो. चंद्रशेखर को दिया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यहां तक कह डाला कि राजद प्रो. चंद्रशेखर के साथ मजबूती से खड़ी है। शिक्षा मंत्री के रामचारितमानस पर विवादित बयान के पश्चात् सियासी गलियारे में यह चर्चा आरम्भ हो गई थी कि प्रो. चंद्रशेखर बिहार में मंडल पार्ट 2 जैसे कोई राजनीतिक प्लान को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस चर्चा को तब और मजबूती मिली, जब उनकी पार्टी के नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विवादित बयान को लेकर कुछ भी नहीं कहा। अब प्रो. चंद्रशेखर एकलव्य वाले ट्वीट के माध्यम से इस चर्चा पर मुहर लगा रहे हैं। प्रो. चंद्रशेखर अतिपिछड़ों की गोलबंदी और सवर्णों पर निशाना साध रहे हैं।

4 मार्च तक रद्द हुई कई ट्रेनें, यहाँ देखें लिस्ट

'चट्टान की तरह मेरे पीछे खड़े रहे अमित शाह', CM शिंदे का बड़ा बयान

महाशिवरात्रि पर टूटा अयोध्या का रिकॉर्ड, गिनीज बुक में हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -