'हम उन देशों में से नहीं हैं जो कहानियां बनाते हैं...', जॉर्ज सोरोस के बयान पर जमकर बरसें जयशंकर
'हम उन देशों में से नहीं हैं जो कहानियां बनाते हैं...', जॉर्ज सोरोस के बयान पर जमकर बरसें जयशंकर
Share:

हाल ही में अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस ने अडानी मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला था। इसके पश्चात् से वे ख़बरों में आ गए है। इसको लेकर अब विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान आया है। उन्होंने यहां कहा कि सोरोस न्यूयॉर्क में बैठे एक बूढ़े, अपने विचारों को रखने वाले शख्स हैं जो अभी भी सोचते हैं कि उनके विचार ही तय करेंगे कि पूरी दुनिया कैसे काम करे। ऐसे लोग वास्तव में कहानियां बनाने में अपने संसाधन लगाते हैं। उनके जैसे लोगों को लगता है कि चुनाव अच्छा है यदि वे जिस व्यक्ति को देखना चाहते हैं वह जीत जाता है तथा यदि चुनाव का नतीजा कुछ और निकलता है तो वे कहेंगे कि यह एक खराब लोकतंत्र है तथा सुंदरता यह है कि यह सब कुछ खुले समाज की वकालत के बहाने किया जाता है।

आगे जयशंकर ने कहा कि- जब मैं अपने लोकतंत्र को देखता हूं, तो मैंने आज एक मतदान किया है, जो अभूतपूर्व है, चुनावी परिणाम जो निर्णायक हैं, चुनावी प्रक्रिया जिस पर सवाल नहीं उठाया जाता है। हम उन देशों में से नहीं हैं जहां चुनाव के पश्चात् कोई कोर्ट में मध्यस्थता करने जाता है।

आपको बता दें कि अडानी मुद्दे को लेकर सोरोस ने बोला था, मोदी इस मुद्दे पर शांत हैं। उन्हें विदेशी निवेशकों एवं संसद में सवालों के जवाब देने होंगे। सोरोस म्यूनिख सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा था कि यह भारत की संघीय सरकार पर मोदी की पकड़ को बहुत कमजोर कर देगा तथा बहुत आवश्यक संस्थागत सुधारों को आगे बढ़ाने के दरवाजा खोल देगा। उन्होंने कहा था, मुझे आशा है कि भारत में एक लोकतांत्रिक परिवर्तन होगा।

राहुल गांधी पर PM मोदी का तंज, 'एक ही प्रोडक्ट का रिलॉन्च...'

25 अप्रैल से खुलेंगे भक्तजनों के लिए केदारनाथ के कपाट

ओंकारेश्वर में महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -