राहुल गांधी पर PM मोदी का तंज, 'एक ही प्रोडक्ट का रिलॉन्च...'
राहुल गांधी पर PM मोदी का तंज, 'एक ही प्रोडक्ट का रिलॉन्च...'
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार (17 फरवरी) को पीएम नरेंद्र मोदी ने इशारों में राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा, ''हमारे यहां तो अधिकतर ओपिनियन मेकर हर 6 माह में एक ही ‘प्रोडक्ट’ के रिलॉन्च में व्यस्त रहते हैं। तथा इस रीलॉन्च में भी वो रिइमेजिन नहीं करते।''

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि उनकी सरकार आने के पश्चात् भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है, मगर 2014 से पहले केवल एक ही परिवार का ध्यान रखा गया था। राजीव गांधी ने कहा कि एक रुपया भेजा जाता है तो 15 पैसे पहुंचते हैं। सोचिए उनके हिसाब से सोचा जाए तो हमने 85 प्रतिशत पैसा बचाया। दरअसल 1985 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सूखा ग्रस्त ओडिशा के कालाहांडी जिले के दौरे पर ये कहा था। अपने इस भाषण में उन्होंने बोला था कि देश में बहुत भ्रष्टाचार है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोग गरीबी हटाओ की बातें भले करते थे, मगर सच्चाई ये थी कि पहले निर्धनों को देश पर बोझ समझा जाता था। हमारा फोकस गरीबों का सशक्तिकरण करने पर है, जिससे वे देश की तेज ग्रोथ में अपनी पूरी क्षमता के साथ देश के विकास में योगदान कर सकें। दरअसल पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओं का नारा दिया था।  

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि वर्ष 2014 में देश में 100 से अधिक ऐसे जिले थे,जिन्हें बहुत ही पिछड़ा माना जाता था। हमने पिछड़े जिलों के इस कॉन्सेप्ट को रिइमेजिन किया। 9 वर्षों में साढ़े तीन लाख किलोमीटर गांवों में रोड बनाए गए। यह सारा हिसाब बीते नौ वर्षों का है। तीन करोड़ निर्धन परिवारों को घर दिए हैं। 

उद्धव से छीन गया तीर-कमान, राज ठाकरे बोले- 'पैसा आ जाता है पर नाम नहीं...'

'CM योगी आवास के बाहर मिला बम', जांच में हुआ ये खुलासा

'मेरे खिलाफ बोलेगा तब न पार्टी वाला वैल्यू देगा', आखिर किस से ऐसा बोले CM नीतीश?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -