WBJEE परीक्षाओं के आवेदन जारी, जल्दी करे अप्लाई
WBJEE परीक्षाओं के आवेदन जारी, जल्दी करे अप्लाई
Share:

पश्चिम बंगाल के कॉलेजों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा (WBJEE) के लिए आवेदन का आज (13 नवंबर 2019) अंतिम मौका है। 18 अक्तूबर से ही इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB - West Bengal Joint Entrance Examination Board) ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की थी, तब से ही छात्रों द्वारा आवेदन जारी हो चुके है. यह परीक्षा पश्चिम बंगाल के सरकारी व सेल्फ फाइनांस्ड संस्थानों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी व आर्किटेक्चर कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है।

मिली जानकारी के अनुसार जिन छात्रों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, उनके पास अब भी मौका है। आप 13 नवंबर 2019 की आधी रात तक इसके लिए आवेदन कर पाएंगे. आधिकारिक अधिसूचना और पंजीकरण की सीधी लिंक आपको इस खबर में आगे दी जा रही है।

कब होगी परीक्षा:-
बोर्ड के अनुसार, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE CEE - Common Entrance Examination) का आयोजन 2 फरवरी 2020 को जारी होगी. राज्य में वार्षिक कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से पहले इसका आयोजन होगा.
जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें https://wbjeeb.nic.in/WBJEECMS/Handler/FileHandler.

बिहार बोर्ड 2020 की आवेदन प्रक्रिया कल से होगी जारी

CBSE बोर्ड 2020 ने जारी किया नया नियम, पास होने के लिए आवश्यक

UPPCL में आवेदन की प्रक्रिया जारी, ऐसे करे अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -